कॉफ़ी की मदद से हटाएं चेहरे से डेड स्किन

आपकी त्वचा किसी भी प्रकार ही हो, तैलीय, शुष्क, संवेदनशील लेकिन आपको समय-समय पर त्वचा को एक्सफोलिएट करते रहना चाहिए. इससे त्वचा में रक्त का संचार बेहतर रहता है साथ ही त्वचा से गंदगी को साफ करने में मदद मिलती है. गर्मी में चेहरे की और भी बुरी हालत हो जाती है. गर्मी में आपकी त्वचा के रोमछिद्र बंद हो सकते हैं और मुंहासे, पिंपल्स और ब्लैकहेड् का कारण बनते हैं. इन समस्याओं से बचने और त्वचा को स्वस्थ, निखरी और साफ रखने के लिए आपको प्राकृतिक तरीकों को अपनाना चाहिए. आज उनके ही बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

बेकिंग सोडा
एक चम्मच बेकिंग सोडा में एक विटामिन ई कैप्सूल का तेल मिलाएं. इससे पेस्ट बनाने के लिए थोड़ा पानी मिला लें. इस पेस्ट से चेहरे को 2-3 मिनट के लिए स्क्रब करें. इसके बाद चेहरा धो लें.

शहद और चीनी
एक चम्मच शुगर और एक चम्मच शुद्ध शहद लेकर मिला लें. इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और मसाज करें. कुछ मिनट के बाद चेहरा धो लें. सप्ताह में एक बार इस उपाय को दोहराएं.

कॉफी 
दो से तीन चम्मच दरदरी पिसी हुई कॉफी लें. इसमें एक चम्मच ऑलिव ऑयल या नारियल तेल मिला लें. थोड़ा पानी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट से सर्कुलर मोशन में चेहरे को 3-4 मिनट तक स्क्रब करें. इसके बाद चेहरा पानी से धो लें.

ब्राउन शुगर
एक चम्मच ब्राउन शुगर और एक चम्मच बादाम का तेल या नारियल का तेल लेकर मिला लें. चेहरे पर इस स्क्रब से सर्कुलर मोशन में मसाज करें और 5 मिनट के बाद चेहरा हल्के गर्म पानी से धो लें. सप्ताह में दो बार इस तरीके को दोहराएं.

घर पर बनाएं अनार का टोनर, चेहरे से सब परेशानी होगी दूर

हाथ के फैट को दूर करने के लिए इस तरह करें एक्सरसाइज़

बालों के लिए फायदेमंद है चावल का पानी, ऐसे करें उपयोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -