सेकंड हैंड कार खरीदते समय इन बातो पर जरूर ध्यान दे वार्ना हो सकता है नुक्सान....
सेकंड हैंड कार खरीदते समय इन बातो पर जरूर ध्यान दे वार्ना हो सकता है नुक्सान....
Share:

अगर आप सेकंड हैंड कार खरीदना चाहते है तो कुछ बातो का विशेष ध्यान रखने की जरुरत है वैसे तो भारत में इस समय सेकेंड हैंड कारों का मार्केट काफी बढ़ा होता जा रहा है और ऐसे में ग्राहकों को हर मॉडल की कारें आसानी से उपलब्ध हो जाती हैं। अगर आप नई कार न खरीद कर ऐसे में सेकेंड हैंड कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको उन बातों को बता रहे हैं, जिन्हें सेकेंड हैंड कार खरीदते वक्त हमेशा दिमाग में रखना चाहिए। सेकेंड हैंड कार खरीदना नई कार खरीदने के मुकाबले थोड़ा मुश्किल काम होता है, क्योंकि यहां आपको सभी फीचर्स, कार की बॉडी और इंजन आदि के बारे में खुद ही जांच करनी होती है। ऐसे ही कुछ टिप्स को जाने यहाँ जो अआप्की मदद कर सकते है। .....

 

इंटीरियर की जांच: कार को बाहर से देखने के अलावा उसके इंटीरियर की भी पूरी तरह से जांच करें यह देखें कि कार अंदर से टूटी हुई तो नहीं है और सभी तरह के फीचर्स जैसे म्यूजिक सिस्टम, लाइट्स, एसी, हॉर्न और पावर स्टीरियरिंग आदि समेच अन्य फीचर्स ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं।

कार के पेपर: कार को पूरी तरह से चेक करने के बाद उसको खरीदने से पहले उसके सभी पेपर्स के बारे में पूरी तरह से जांच कर लीजिए। जैसे कार की आरसी, इंश्योरेंस, Puc समेत अन्य जरूरी पेपर्स को ठीक से देखने के बाद ही कार को खरीदें।

एक्सीडेंटल कार है या नहीं: कार खरीदने से पहले उसके बारे में पूरी तरह से जांच कर लें कि वह कार एक्सीडेंट है या नहीं अगर तो आप उसकी कीमत सही से तय कर सकते हैं, क्योंकि एक्सीडेंटल कार को डीलर डेंट-पेंट करके नया कर देते हैं और आसानी से पता लगाना मुश्किल हो जाता है।

बॉडी को ध्यान से देखें: सेकेंड हैंड कार खरीदते वक्त कार को बॉडी को ध्यान दे देख कर चेक करना चाहिए, क्योंकि कई बार डीलर पुरानी हो चुकी खराब कार को साफ दिखा कर सेल करते हैं तो ऐसे में आप कीमत तय करने से पहले कार को पूरी तरह से देख लीजिए और फिर तय कीजिए कि आपको यह कार चाहिए या नहीं चाहिए।

महिंद्रा & महिंद्रा ने प्रीमियम कस्टमर्स के लिए लांच किया Alturas G4 ,कोरियाई कंपनी ने डेवेलप किया डिज़ाइन

हुंडई चार महीने में पेश करेगी चार कार, ये कारे होगी पेशकश में शामिल

महिंद्रा की ये नयी कार टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, 2020 तक भारत में हो सकती है लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -