आँखों पर मेकअप करने के लिए जरुरी हैं ये बातें
आँखों पर मेकअप करने के लिए जरुरी हैं ये बातें
Share:

आँखों पर मेकअप करने के लिए आपको कई बातों का ध्यान देना होता है. अगर उन्हें छोड़ दिया तो आपका लुक ज्यादा आकर्षक नहीं लगेगा. लेकिन अगर आप उसे और भी ज्यादा डीप बनाना चाहती हैं तो इन बातों का ध्यान दें जिन्हें बताने जा रहे हैं. अगर आंखों पर सही तरीके से मेकअप ना लगाया जाए तो आंखों में लालपन, जलन और खुजली की समस्या हो सकती है.  इसलिए मेकअप करते समय आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना जरुरी होता है.  

ब्रश को साफ करें: अगर आपकी आंखे संवेदनशील हैं तो मेकअप ब्रश को रोजाना साफ करना चाहिए. क्योंकि ब्रश में गंदगी एकत्रित हो जाती है जिसका बिना साफ करे इस्तेमाल करने से आंखों में इंफेक्शन हो सकता है. ब्रश को शैम्पू का तौलिये से साफ करें.

आंख के अंदर की तरफ कुछ ना लगाएं: कई महिलाएं आंख के अंदर की तरफ काजल का इस्तेमाल करती हैं. इससे आंखे बड़ी दिखती है. मगर संवेदनशील आंख होने की वजह से आंख की अंदर की तरफ काजल ना लगाएं. इससे आपकी आंखों को नुकसान पहुंच सकता है.

मस्कारा ना लगाएं: पलकों को बड़ा दिखाने के लिए मस्कारा का इस्तेमाल ना करें. मस्कारा में फाइबर होता है जिसकी वजह से आपकी आंखों में जलन हो सकती है.

हमेशा मेकअप साफ करें: आलस की वजह से कई महिलाएं बिना मेकअप उतारे ही सो जाती हैं. लेकिन अगर आपकी आंखें संवेदनशील है तो आपको बिना मेकअप उतारे नहीं सोना चाहिए. हमेशा माइल्ड क्लिंजर की मदद से आंखों से मेकअप हटाएं.

गर्मी में रूखे बालों से छुटकारा दिलाएंगी रसोई की ये चीज़ें

चुकंदर से बनाएं अपने होठों और गालों को आकर्षक

बढ़ती उम्र को रोकना चाहते हैं तो जरूर जानें चक्र फूल के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -