फेशियल कराने जा रहे हैं तो उसके पहले ना करें ये काम

फेशियल कराने जा रहे हैं तो उसके पहले ना करें ये काम

हर कोई निखरी और खूबसूरत त्वचा की इच्छा रखता है. निखरी त्वचा व्यक्ति को अधिक आकर्षित बनाता है. आप चेहरे की सुंदरता के लिए फेस पैक, मसाज और कई क्रीम लगाते हैं. इसके अलावा आप फैशियल भी करवाते हैं. इसके कई फायदे होते हैं जिससे चेहरे का निखार आता है. इसके अलावा यह त्वचा को हाईड्रेटेड रखता है. चेहरे की उम्र बढ़ने के लक्षणों को भी कम करने के लिए काफी प्रभावी होता है और त्वचा को जवां बनाए रखता है.  

अपने त्वचा के प्रकार के अनुसार फेशियल चुनें:
त्वचा बहुत संवेदनशील होती है और उसे विशेष देखभाल की जरूरत होती है, तो इसलिए अपने त्वचा के प्रकारों के अनुसार फेशियल का चुनाव करें. यदि आपकी त्वचा तैलीय है तो मॉइस्चराइजिंग फेशियल आपके लिए अच्छा विकल्प नहीं होता है.

फेशियल करवाने से पहले वैक्स या शेव ना करें:
फेशियल करवाने से पहले वैक्स और शेव ना करें क्योंकि इससे जलन हो सकती है. वैक्सिंग या शेविंग आपकी त्वचा को अधिक संवेदनशील बना देता है. फेशियल के दौरान एक्सट्रैक्शन और मसाज करना शामिल है. इससे आपकी त्वचा में जलन या लालीपन आ सकती है.

मेकअप ना करें:
बेहतर परिणाम के लिए मेकअप के बिना फेशियल करवाना महत्वपूर्ण होता है. यदि आप मेकअप कर के सैलून जाते हैं तो फेस पर मौजूद चीजें एक-दूसरे से मिल जाएगी और त्वचा से जुड़ी समस्याएं पैदा कर सकती है.

फेशियल से पहले और बाद में सूरज से बचें:
सूरज की किरण आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है. सबसे महत्वपूर्ण परिणाम प्राप्त करने के लिए फेशियल के बाद अपनी त्वचा को सूर्य की किरणों से दूर रखना महत्वपूर्ण होता है ताकि आपकी त्वचा सुरक्षित रहे.

स्किन सूथिंग के लिए खास हैं ये टिप्स

ड्राई स्किन के लिए ये हो सकते हैं बेस्ट टोनर

मेकअप से लेकर लिपस्टिक तक, फैशन ट्रेंड में छा रहे हैं न्यूड कलर