टैटू बनवाने से पहले और बाद में इन बातों का रखें ध्यान
टैटू बनवाने से पहले और बाद में इन बातों का रखें ध्यान
Share:

टैटू बनवाना आज की लाइफ में फैशन का हिस्सा हो गया है. ये ट्रेंड तेज़ी से बढ़ रहा है और हर कोई टैटू बनवाने में लगा हुआ है. आपको बता दें कि टैटू गुदवाने या रिमूव कराने के लिए आपको एक्सपर्ट के पास ही जाना चाहिए. वर्ना आपको बेचैनी, खुजली, सूजन हो सकती है. लेकिन अगर टैटू बनवाने जा ही रहे हैं तो आपको बता दें, कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें आपको ध्यान रखना होगा. 

* एक बार अच्छी तरह सोच लें- टैटू लंबे समय तक शरीर पर रहता है. बेशक एक्सपर्ट के मदद से इसे रिमूव कराया जा सकता है. लेकिन आपका ध्यान रखना चाहिए कि कुछ जॉब ऐसी होती हैं, जहां इस तरह कि चीजों पर पाबंदी होती है. इसलिए इसे बनवाने से पहले अच्छी तरह सोच लें.

* पहले खुद जांच करें- टैटू बनवाने से पहले आपको आर्टिस्ट और उसके काम के बारे में अच्छी तरह जान लेना चाहिए. क्या वो अंतरराष्ट्रीय मानदंडों का पालन करता है. क्योंकि एक अच्छे आर्टिस्ट से यह काम कराने से आपको इन्फेक्शन का खतरा भी कम होगा. यह जांच लें कि उसकी कला बहुत साफ है, लाइनें साफ हैं, रंग और थीम सही हैं या नहीं.

* समझदारी से डिजाइन चुनें- अगर आप पहली बार टैटू बनवा रहे हैं, तो आप छूपे  एरिया में एक छोटा टैटू ही बनवाएं. कुछ ऐसा टैटू न बनवाएं जिसे आपको कुछ समय बाद ही रिमूव कराना पद जाए.

* केयर भी है जरूरी- टैटू बनवाने के बाद उस हिस्से कि अच्छी तरह देखभाल करें. जब तक वो हिस्सा ठीक नहीं हो जाता, तब तक एक एंटीबायोटिक क्रीम लगाएं. टैटू में अच्छी चमक के लिए मॉइस्चराइज़र और सनस्क्रीन का उपयोग करें.

* रिमूव कराना है मुश्किल- इसे मिटाया जा सकता है लेकिन पूरी तरह हटाना मुश्किल है. आपको बता दें की लेजर ट्रीटमेंट के बाद भी टैटू के कुछ अंश बॉडी पर रह सकते हैं. इसे घोस्ट टैटू कहा जाता है.

* कलरफुल टैटू हटाना है ज्यादा मुश्किल- सभी लेजर मशीन विभिन्न कलर के टैटू को नहीं रिमूव कर सकती हैं. विभिन्न तरह के लेजर विभिन्न तरह के कलर पर काम करते हैं. इसलिए इसे हटाना मुश्किल है. इसलिए एक ही कलर का टैटू बनवाएं.

टैटू रिमूव कराने जा रहे हैं जान लें ये कुछ खास बातें

ठंडे मौसम में स्किन के ड्राई पैच को इन तरीकों से करें

30 की उम्र के बाद हर महिला के पास होने चाहिए ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -