ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदने के पहले ध्यान रखें बातें, हेल्दी रहेगी स्किन
ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदने के पहले ध्यान रखें बातें, हेल्दी रहेगी स्किन
Share:

स्किन की देखभाल के लिए आप ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं लेकिन आप इसे जब भी खरीदती हैं तो इनकी जरुरी बातों को ध्यान में नहीं देती हैं. इसे लेकर कभी भी कोई लापरवाही नहीं करनी चाहिए. एक छोटी सी भी लापरवाही कई त्वचा संबंधित समस्या जैसे- मुंहासे, पिंपल्स और दाग-धब्बों का कारण बन जाती है. यदि आप बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं तो आपको उन्हें खरीदने से पहले बहुत सी बातों का ध्यान रखने की जरूरत है. स्किन को ठीक रखने के लिए ये बातें ध्यान देना बेहद जरुरी है. 

स्किन टोन के अनुसार चुनें:
प्रोडक्ट लेने से पहले हमेशा आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह आपकी स्किन टोन के अनुसार हो. अगर स्किन टोन के अनुसार प्रोडक्ट नहीं चुनेंगे तो आपका मेकअप खराब दिख सकता है. साथ ही आपकी रंगत और ग्लो भी बिगड़ सकती है. यदि आपकी स्किन ऑयली या ड्राय है तो आपको उसके अनुसार भी प्रोडक्ट्स लेने चाहिए.

प्रोडक्ट्स के रिव्यू चेक कर लें:
यदि आप कोई ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीद रही हैं तो सबसे पहले आपको उसके रिव्यू को चेक कर लेना चाहिए. यदि आप रिव्यू चेक कर के प्रोडक्ट्स खरीदेंगी को इससे आपकी स्किन को कोई नुकसान नहीं होगा. साथ ही आपको उसे प्रोडक्ट्स से लाभ भी पहुंचेगा. बिना रिव्यू चेक किए हुए प्रोडक्ट्स लेने से स्किन को नुकसान पहुंच सकता है.

टेस्टर से प्रोडक्ट को चेक करें:
किसी भी प्रोडक्ट्स को लेने से पहले आप उसके टेस्टर से चेक कर लें. चाहे लिपस्टिक हो या कोई क्रीम यदि आप टेस्टर से उन्हें चेक कर लेंगे तो आपको इस बात का अंदाजा हो जाएगा कि क्या वह प्रोडक्ट आपके लिए सही है. आपकी स्किन टोन पर वह सही रहेगा.

हेल्दी हेयर्स के लिए फायदेमंद हैं Keratin फ़ूड

चेहरे को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो दिन में इतनी बार करें वॉश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -