अंडरगार्मेंट्स खरीदते समय ये बातें होती हैं जरुरी, महिलाएं रखें ध्यान

महिलाओं को अगर अपने शरीर का ध्यान रखना है तो पहले अपने कपड़ों के चुनाव को सही  करना  होगा. कपड़े चाहे अंदर के हो या बाहर के शरीर को शेप में रखने के लिए आपको सही कपडे चुनने पड़ते हैं. ऐसे ही हम पैंटी की जिस पर ध्यान देना ज्यादा जरुरी है. कई बार महिलाऐं अपनी पैंटी का चुनाव करते समय कुछ गलतियां कर देती हैं, जिनकी वजह से भविष्य में कई समस्याएँ आती हैं. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिनको पैंटी खरीदते समय आपको ध्यान में रखना चाहिए. 

* कुछ पैंटी ऐसी होती हैं जिनका आकार बड़ा होने के कारण कभी ट्रॉउज़र या जींस पहनते समय वह बाहर की ओर दिखाई देतीं हैं जो बहुत खराब लगतीं हैं, इसलिए देख परख कर ऐसी पैंटी लें जिसमें ऊपर पट्टी नहीं हो एवं वह आकार में भी अधिक बड़ी नहीं हो.

* पैंटी खरीदते समय यह ध्यान रखें कि वह किस कपड़े में है. हर तरह की स्किन के हिसाब से पैंटी का कपड़ा भी अलग-अलग होता है. ध्यान रहे गर्मी में कॉटन या हौज़री की पैंटी उपयोग में लाई जाए. गर्मी में पैंटी मोटे कपड़े में होने पर स्किन पर कई तरह के दाग या अन्य त्वचा सम्बन्धी बीमारियाँ हो सकतीं हैं.

* हर कंपनी की पैंटी में साइज का फर्क होता है इसलिए ध्यान रखा जाए कि पैंटी अधिक उभार वाली नहीं हो क्योंकि अधिक उभार वाली पैंटी शरीर के आकार को बिगाड़ सकती है एवं इससे पीरियड्स के समय सेनेटरी पैड के उपयोग में भी परेशानी होती है और यह देखने में भी अच्छा नहीं लगता.

* थोड़े-थोड़े समय में हमारे शरीर के आकार में परिवर्तन होता रहता है इसलिए जब भी पैंटी खरीदने जाए उससे पहले अपने शरीर के साइज का इंचटेप से सही नाप ले लें.

नहीं पचता खाना तो इस तरह बना कर पिएं छाछ

यहां होती है अजीब परंपरा, एक लड़की को बनाने होते हैं 7 मर्दों से संबंध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -