किचन के कामो को मिनटों में निपटाने में मदद करेंगे ये घरेलु उपाय , जाने
किचन के कामो को मिनटों में निपटाने में मदद करेंगे ये घरेलु उपाय , जाने
Share:

अक्सर देखा गया है की महिलाए किचन के कामो में इतना व्यसत हो जाती है की अपने लिए ही समय नहीं निकाल पाती है इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आये है कुछ ऐसे ख़ास टिप्स जिन्हे फॉलो कर आप अपने किचन के कामो में मिनटों में समेट सकती है।  तो देर किस बात की है आइये जानते है इन उपायों के बारे में   ...................

- ग्रेवी वाली सब्जी बनाने के लिए आप कुछ मात्रा में टमाटर को भून कर पीस कर कढ़ाई मे तेल डालकर भून ले अब इसे फ्रिज में रख ले।  ध्यान रखे ऐसा करने के लिए आपको मसाला भुनने के लिए तेल की मात्रा को नार्मल से थोड़ी ज्यादा रखनी होगी तभी आप इसे स्टोर कर सकती है।  

-    इसके अलावा अदरक और लहसुन को पहले ही छील कर और इसका पेस्ट बनाकर फ्रिज में स्टोर कर ले ऐसा करने से आपको कम समय लगेगा और आपको किचन में ज्यादा समय नहीं बिताना पड़ेगा।  

- बाजार से सब्जी खरीदकर लाते समय कुछ समय निकल कर सभी सब्जियों को तुरंत साफ़ कर रख ले ऐसा करने से खाना बनाते समय आपको ज्यादा टाइम नहीं लगेगा और आप तुरंत अपने काम को कर सकती है।  

- छोले की सब्जी बनाते समय इन्हे रात भर से ज्यादा समय के लिए भीगने दे याद रहे जितना ज्यादा ये भीगे रहेंगे उतना ही कम आपको इन्हे पकने में समय लगेगा।  

- चावल या दाल पकने के पहले इन्हे भी 15 मिनट्स के लिए भिगो दे ऐसा करने से इन्हे पकने में कम समय लगेगा और इसके साथ ही खाने में भी इसका स्वाद बढ़ जाता है।  

फलो को काटने के बाद सड़ने से बचाने के लिए अपनाये ये घरेलु तरीके , जाने

वजन कम करने के लिए सिर्फ इस एक चीज का कर ले सेवन, मिलने लगेंगे रिजल्ट

झड़ते बालो के लिए चुकुन्दर का ऐसे करे इस्तेमाल, ब्यूटी के लिए है वरदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -