शादी का लहंगा ख़रीदते समय रखें इन 5 बातों का ख्याल

शादी का लहंगा ख़रीदते समय रखें इन 5 बातों का ख्याल

शादी हर लड़की के लिए खास दिन होता है. इसे और भी खास बनाने के लिए दुल्हनें हर वो काम करती हैं जिससे वो स्पेशल फील करें. ऐसे में हर लड़की चाहती है कि शादी के दिन वो जो भी लहंगा पहने वो सबसे खूबसूरत, ट्रेंडी और पफेक्ट लुक वाला हो. इसके लिए वो महीनों पहले इसकी शॉपिंग करती हैं लेकिन परफेक्ट लहंगा खरीदना है तो आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए.  

1. शादी की खरीदारी में काफी वक्त लगता है. इसलिए कई बार आप थक-हार कर जल्ददबाजी में बिना सोचे-समझे चीजें खरीदे लेती हैं. इससे बचने के लिए आप लहंगा खरीदने से पहले थोड़ा रिसर्च कर लें आपको जो लहंगा खरीदना हो, उसकी फोटो मोबाइल में क्लिक करके रख लें दुकानदार को भी समझने में आसानी होगी.

2. कई बार सेल और डिस्काउंट के चक्कर में हम गलत चीजें खरीद लेते हैं. लहंगा की खरीदारी के ऐसा बिल्कुल न करें. डिस्काउंट और सेल में कई बार आपको डिफेक्टेड चीज मिल जाती है. साथ ही कई बार इनमें आपको आपकी साइज नहीं मिलती है, लेकिन आप डिस्काउंट के चक्कर में थोड़ा बहुत साइज से समझौता करने के लिए भी तैयार हो जाती हैं. ऐसा बिल्कुल न करें. इससे आपका पूरा लुक बिगड़ जाएगा.

3. लहंगे की शॉपिंग से पहले अपना एक बजट बना लें. आप तय कर लें कि आपको कितनी कीमत के अंदर लहंगा खरीदना है. इससे आपके वक्त की भी बचत होगी और मोलभाव के चक्कर से भी राहत मिलेगी. पर्याप्त वक्त रहने पर आप अच्छी तरह जांच-परख कर अपना लहंगा खरीद पाएंगी और मन के मुताबिक भी खरीदारी होगी.

4. लहंगे की खरीदारी करनी हो या कोई भी ब्राइडल शॉपिंग कोशिश करें कम से कम लोगों के साथ शॉपिंग के लिए जाए. जितने ज्यादा लोग होंगे उतने ज्यादा ही आपको चीजों को लेकर सलाह मिलेगी. इसमें कई बार आप कंफ्यूज होकर गलत चीजें खरीद लेती हैं. मम्मी के अलावा आप अपनी बेस्ट फ्रेंड ऐसे ही एक-दो लोग के साथ जाएं.

5. चाहे लहंगा हो या इसका दुपट्टा इनकी अच्छी तरह जांच-परख करें. लहंगे की कढ़ाई हो या डिजाइन इसकी जांच बारीकि से करें. कई बार इनमें लगे स्टोन खराब होते हैं. साथ ही अगर आप कोई हैवी लहंगा खरीद रही हैं, तो इसे पहनकर एक बार चेक कर लें कि क्या आप इसे पहनकर चलने में कंफर्टेबल है या नहीं.

समर में ट्राई करें हिना खान का सनशाइन कलर ऑउटफिट, कर रहा ट्रेंड

घर पर नेल आर्ट करने के लिए आपके पास जरूर होना चाहिए ये किट

साड़ी के साथ काफी ट्रेंडी हो रहे हैं बेल्ट