फाउंडेशन लगाते वक्त इन सरल तरीकों को अपनाएं, फेस पर लाइन और ड्राई स्किन से मिलेगी राहत

फाउंडेशन लगाते वक्त इन सरल तरीकों को अपनाएं, फेस पर लाइन और ड्राई स्किन से मिलेगी राहत

आजकल मेकअप करना तो आवश्यकता बन गया है. दिनभर इंटरनेट पर पोस्ट और अच्छा दिखने की चाह में लड़कियों से लेकर लड़के तक मेकअप करने लगे हैं. हालांकि, फाउंडेशन लगाते वक्त कई बार लड़कियां कुछ चूक कर बैठती हैं. जिसकी कारण वो फेस पर पोता हुआ सा दिखने लग जाता है. साथ ही कुछ ही वक्त बाद फेस पर लाइन और ड्राई स्किन दिखाई देने लगती है. अगर आपके फाउडेंशन में भी इस प्रकार की परेशानी है तो ये आपके लगाने की कोई कमी है. तो चलिए जानते है किस तरीके से फेस पर फाउंडेशन लगाएं कि वो फेस पर एक समान रूप में फैल जाए और आप खूबसूरत नजर आए न की बेकार. 

फाउंडेशन लगाने का सही तरीका
फाउंडेशन लगाने से पहले उसे हाथों के पिछले तरफ लगाकर ब्रश की मदद से फेस पर फैलाएं. ऐसा करने से फाउंडेशन थोड़ा पतला हो जाएगा. इसके साथ ही फेस पर लगते वक्त आराम से फैलेगा और नेचुरल नजर आएगा.

प्राइमर जरूर लगाएं
फाउंडेशन लगाने से पहले प्राइमर लगाना बहुत आवश्यक है. इसकी सहायता से फेस के खुले पोर्स और स्किन की रंगत पर असर पड़ता है.  

फाउंडेशन को बीच से लगाएं
हमेशा फाउंडेशन को लगाते वक्त फेस के बीच से प्रारंभ करें. धीरे-धीरे मिक्स करते हुए फेस के किनारों यानी की जबड़े और बालों की और फैलाएं. ऐसा करने से फाउंडेशन फेस पर अच्छे से लगेगा और मास्क के जैसे नजर नहीं आएगा. 

फाउंडेशन में तेल मिलाएं
फाउंडेशन फेस पर केक के प्रकार लगा हुआ न दिखाई दे इसके लिए फाउंडेशन में एक बूंद ऑइल की मिला लें. ऐसा करने से फेस पर फाउंडेशन की पतली लेयर लगेगी, जो देखने में अच्छी लगेगी.

सुबह की ये खराब आदतें तो नहीं बन रही वजन बढ़ने का कारण, जानें कैसे पाए इनसे छुटकारा

कोरोना को लेकर WHO ने दी बड़ी चेतावनी, जरूर पढ़े यह खबर

पार्थ समथान पर लगा क्वारनटीन नियम के उल्लंघन का आरोप, अब एक्टर ने दिया करारा जवाब