अपने मेकअप के सामान को इन टिप्स की मदद से करे ऑर्गेनिस, हर चीज़ मिल जाएगी समय पर
अपने मेकअप के सामान को इन टिप्स की मदद से करे ऑर्गेनिस, हर चीज़ मिल जाएगी समय पर
Share:

अपनी डे टू डे लाइफ में हम सभी कई तरह से मेकअप प्रॉडक्ट्स को अप्लाई करती हैं। ऐसे में उन्हें सही तरह से अप्लाई करने के साथ-साथ स्टोर करने या यूं कहें कि आर्गेनाइज करना आना भी बेहद जरूरी है। जरा सोचिए कि अगर आज ही आप कोई महंगा मेकअप प्रॉडक्ट खरीदकर लाई हों और उसे सही तरह से न रखने के कारण वह टूट जाता है या खराब हो जाता है तो आपको कितना बुरा लगेगा। वहीं दूसरी ओर, मेकअप प्रॉडक्ट को सही तरह से आर्गेनाइज करके रखने से मेकअप करते समय भी आसानी होती है और उनके खराब होने की संभावना भी काफी हद तक कम हो जाती है। तो चलिए आज हम आपको मेकअप प्रॉडक्ट को सही तरह से आर्गेनाइज करने के तरीके के बारे में बता रहे हैं-

जार आएगा काम मेकअप के दौरान आपको कई छोटी-छोटी चीजों का इस्तेमाल करना पड़ता है जैसे कॉटन बड, रबर आदि। अगर आपके पास घर में जार खाली हैं तो आप अलग-अलग जार में इन्हें रख सकती हैं। वैसे हेयर बैंड आदि को स्टोर करने के लिए ड्रास्ट्रिंग बैग्स का सहारा भी लिया जा सकता है।

आइस क्यूब ट्रे आइस क्यूब ट्रे तो हर घर में बेहद आसानी से मिल जाती है। आप इस आइस क्यूब ट्रे में अपनी अलग-अलग पिन्स जैसे जूड़ा पिन, बॉब पिन आदि को आसानी से रख सकती हैं। अगर आपके घर में छोटे बच्चे हैं और आइस क्यूब ट्रे में पिन रखना आपके लिए संभव नहीं है तो आजकल मार्केट में ऐसे बॉक्स मिलते हैं, जिनमें अलग-अलग सेक्शन्स होते हैं। आप उस बॉक्स को बेहद आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं। इस बॉक्स के इस्तेमाल के बाद आपकी एक भी पिन नहीं खोएगी।

 ड्रॉअर डिवाइडर अगर आप अपना सारा मेकअप का सामान एक ही ड्रॉअर में रखती हैं तो इससे न सिर्फ सामान बिखर जाता है, बल्कि काफी सारा सामान खुलकर या टूटकर खराब भी हो जाता है। ऐसे में आप कोशिश करें कि ड्रॉअर में डिवाइडर लगवाएं। इससे एक ही ड्रॉअर में आपका काफी सारा सामान आ जाएगा और डिवाइडर होने के कारण आप अपने अलग-अलग प्रॉडक्ट को सही तरह से रख भी पाएंगी।

शू आर्गेनाइजरआपको शायद जानकर हैरानी हो लेकिन मार्केट में मिलने वाला शू आर्गेनाइजर ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को आर्गेनाइज करने का एक बेहतरीन ऑप्शन है। इसकी सबसे खास बात यह है कि आप इसे बेहद आसानी से दीवार पर टांग सकती हैं, जिसके कारण यह काफी कम जगह घेरेगा और इसमें कई सारी पॉकेट्स होने के कारण आप अपने मेकअप ब्रश से लेकर लिपस्टिक, आईशैडो, काम्पैक्ट आदि अलग-अलग सेक्शन में बेहद आसानी से रख सकती हैं। इस तरह हर रोज ऑफिस के लिए तैयार होते समय आपको बार-बार चीजों को ढूंढने में मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। मेकअप को स्टोर करने का यह तरीका पर्सनली मुझे काफी पसंद है।

स्पाइस रैक का सहारानेल पॉलिश आपके हाथों का पूरा लुक ही बदल देती हैं। कई महिलाओं के पास तो इसका एक लंबा-चौड़ा कलेक्शन होता है। अगर आपके पास भी कई तरह की नेल पॉलिश हैं तो आप आप उसे मेकअप बैग में रखने की बजाय ग्लास के कुकी जार में रखें या फिर अगर आप चाहें तो दीवार पर एक स्पाइस रैक लगवाकर वहां पर भी अपने कलेक्शन को डिस्प्ले कर सकती हैं। इससे आपको जब भी नेलपॉलिश लगानी होगी तो अपनी पसंद का कलर ढूंढने में आधा घंटा खराब नहीं करना पड़ेगा।

अगर चेहरे पर कील मुहासे होते है तो मेकअप लगाने से पहले पढ़ ले ये टिप्स, आएगी बढे ही काम

न्यूड मेकअप लुक से आप भी पा सकती है सेलिब्रिटी लुक, बस फॉलो करे ये टिप्स

ऑयली स्किन पर मेकअप के लिए अपनाये ये टिप्स, कभी नहीं फैलेगा मेकअप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -