बिना धुले बालों को ऐसे बना सकते हैं खूबसूरत

बिना धुले बालों को ऐसे बना सकते हैं खूबसूरत

बालों की देखभाल को लेकर हम सभी परेशान रहते हैं. बालों को हर समय खूबसरत और मेनेजेबल बनाएं रखने के लिए हम बहुत कुछ करते हैं लेकिन कुछ होता नहीं है. हर रोज बालों का धोना उनकी क्वालिटी को खराब करता है. बालों को हर रोज धोना संभव नहीं है लेकिन बालों को खूबसूरत बनाने के कुछ आसान टिप्स हैं जिन्हें आजमाया जाए तो बालों को हमेशा मेनेजेबल और खूबसूरत बनाया जा सकता है और वो भी उन्हें बिना धुले. जानते हैं वो टिप्स.

* सबसे पहले बता दें, बालों को हमेशा सुलझे हुए बनाए रहने के लिए ड्राई शैम्पू एक अच्छा विकल्प है. बालों में ड्राइ शैम्पू लगाएं और फिर 8 से 10 इंच की दूरी से स्प्रे करें. कुछ देर ऐसे ही रहने दें इसके बाद हल्के हाथों से ब्रश कर लें, बाल हमेशा ही सुलझे और खूबसूरत रहेंगे. 

* बालों को धोने का वक्त ना मिले और बाहर जाना जरुरी है तो बालों को चोटी गूथ लें. ये स्कैल्प की गंदगी को भी छुपाएगा साथ ही आपको एक स्टाइलिश लुक भी देगा. 

* इसके अलावा सिर के बीच में बालों की बैककॉम्बिंग करके भी ना धुले बालों को मेनेजेबल बनाया जा सकता है.

* बालों की पार्टिंग बदलकर भी काम चलाया जा सकता है इससे बालों को वाल्यूम भी मिलेगा और बाल साफ लगेंगे. 

इसके अलावा बालों को पसीने से भी बचना है तो-

बालों की पसीने से होने वाली दुर्गंध से बचाने के लिए कई तरह के हेयरपैक इस्तेमाल कर सकते हैं. दही एक नैचुलर कंडीशनर का काम करता है. इससे बचने के लिए एक कटोरी दही में दो चम्मच शहद मिलाएं. इसे अच्छे से फैंट लें और बालों की जड़ों में लगाएं. आधे घंटे तक इस पैक को लगे रहने दें और उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से बालों को धो लें. 

भाई दूज पर बहन को देना है खास तोहफा, तो यहां डालें एक नज़र

पुरुष इस तरह संवार सकते हैं आईब्रो

दिवाली पर इस इन टिप्स को अपनाएंगे तो दीयों के साथ चेहरा भी दमक उठेगा

?