ट्रिप से लौटने के बाद इन तरीको से करे ऑफिस वर्क को मैनेज

Jan 11 2016 01:52 PM
ट्रिप से लौटने के बाद इन तरीको से करे ऑफिस वर्क को मैनेज

ऑफिस में काम करना जितना ज़रूरी हैं,उतना ही ज़रूरी हैं रिफ्रेशमेंट के लिए काम से ब्रेक लेना. काम से ब्रेक लेकर आप एक नई एनर्जी के साथ काम करते हैं. पर जब आप छुट्टियों के बाद ऑफिस जाते हैं तो सारे काम को फिर से मैनेज करना थोड़ा मुश्किल हो जाता हैं. इसलिए ऐसे समय में आपको कुछ ऐसे तरीके अपनाने चाहिए जिससे की आप जल्दी अपने पेंडिंग काम को फिर से कंटिन्यू कर पाएं . जानिए कोनसे हैं ये तरीके :-

1) आप अगर डेस्क जॉब कर रहे हैं तो आपको यह भी पता होगा की इतने दिनों में आपके पास काफी मेल्स आये होंगे.एक साथ इतने मेल्स का रिप्लाय करना बहुत मुश्किल हैं. इसलिए इम्पोर्टेन्ट मेल्स का पहले रिप्लाय दे. बाकि मेल्स को थोड़ा लेट रिप्लाय करें.

2) जाने से पहले अपने चल रहे कामो का एक नोट ज़रूर बनाये ताकि आते से आप उन सभी कामो को फिर से शुरू कर पाएं.

3) जब आप वेकेशन पर होते हैं तो आप बहुत एन्जॉय करते हैं और इतने अच्छे माहोल से आने के बाद आपको ऑफिस आकर काम करना बहुत ही बोरिंग ज़रूर लगेगा इसलिए ऑफिस आकर ऐसे चीज़े देखे जो आपको खुश करें.

4) ट्रिप से लौटने के बाद आराम करें क्योकि आपको फिरसे अपने ऑफिस के बचे हुए कामो को करना होगा .जिसके लिए आपको प्रोपर नींद ज़रूर लेनी चाहिए.

5) अगर आपकी यह ट्रिप सफल होती हैं तो इसका एक फायदा यह भी होता हैं की आप अगली ट्रिप के लिए प्लान करते हैं. काम के चलते आपको समय समय पर ट्रिप प्लान करते रहना चाहिए.