घुंघराले बालों से हैं परेशान तो इस तरह बनाएं उन्हें आसान
घुंघराले बालों से हैं परेशान तो इस तरह बनाएं उन्हें आसान
Share:

बालों को संभालना आसान नहीं होता है खासकर अगर बाल घुंघराले हो तों. घुंगराले बाल बहुत घने हो जाते हैं जिसके कारण उन्हें संभालना और भी मुश्किल होता है. अगर आपके बाल घुंघराले हैं तो आप उन्हें स्वस्थ रखने के लिए कई चीजें जरुर करते होंगे क्योंकि घुंघराले बालों को ज्यादा देखभाल की जरुरत होती है. लेकिन आपको इसके लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है आप कुछ आसान टिप्स का सहारा लेकर बालों को शाइनी और परफेक्ट बना सकते हैं. 

मोटे दांतों वाले कंघे का इस्तेमाल करें: 
जब भी आप अपने घुंघराले बालों को सुलझा रहे हो तो अपनी अंगुलियों या मोटे दांतों वाले कंघे का इस्तेमाल करें इससे आपके बाल टूटने की संभावना कम होती है. साथ ही बाल घुघंराले भी रहते हैं.

कंडीशनर लगाएं:
जब भी आप नहाने जाएं तो बालों में अच्छी तरह से कंडीशनर लगा लें और उसके बाद शॉवर कैप पहन लें. ताकि आपके बाल गीले ना हों. इसके बाद नहाएं, ऐसा करने से बाल सामान्य रहते हैं.  

शैम्पू का इस्तेमाल ना करें: 
अगर आपके बाल घुंघराले होने के साथ शुष्क भी हैं तो शैम्पू का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए. आप इसकी जगह बालों को हफ्ते में एक बार कंडीशनर से धो सकते हैं. इससे आपके बाल फ्लफी होने से बच जाते हैं.

बाल सूखने के बाद कंडीशनर लगाएं:
बालों को धोने के बाद जब आपके बाल सूख जाए तो उन्हें सुलझाने के लिए कंघा करने की बजाय कंडीशनर लगाएं और उसके बाद कंघा करें. इससे कम बाल टूटते हैं और घुंघराले भी रहते हैं.

छोटे बालों को भी है देखभाल की जरूरत, ऐसे रखें ध्यान

बालों को स्टाइलिश लुक देने के लिए भी आती हैं कई चीज़ें, बनाएं अट्रैक्टिव

शरीर के लिए लाभकारी है Rosemary Tea का सेवन, जानें फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -