इस दिवाली घर पर इस तरह मेकअप कर आप भी लग सकती है बॉलीवुड दिवा,  जाने
इस दिवाली घर पर इस तरह मेकअप कर आप भी लग सकती है बॉलीवुड दिवा, जाने
Share:

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है दिवाली  घर पर मेकअप करने के तरीके के बारे में।  मेकअप चाहे हल्का किया जाए या भारी, उसे लगाने का सही तरीका आना जरूरी है । इसलिए आइये जानते हैं की अच्छे से मेकअप कैसे किया जाय और गलतियों से कैसे बचा जाय |  जब हो मिस मैच फाउंडेशन : मेकअप और कपड़ों में मैच तभी नहीं हो पाता है, जब गलत रंग के फाउंडेशन का चुनाव किया जाता है । यानी अगर फाउंडेशन का रंग आपकी त्वचा से मेल नहीं खाता है, तो यह रंग आपके लिए नहीं है । अकसर महिलाएं ऐसी गलती कर बैठती हैं । हमेशा अपनी त्वचा से मैच करता फाउंडेशन लें और चाहें, तो थोड़ा सा ब्रॉन्जर और ब्लश गालों के उभारों पर लगाना ना भूलें । नमी के लिए मॉइश्वराइजर जरूर लगाएं : त्वचा को नमी देने के लिए मॉइश्वराइजर लगाना ना भूलें । चेहरे पर एकदम मुलायम अहसास देने के लिए फाउंडेशन में मॉइश्चराइजर मिला कर लगाएं ।

कंसील लगाकर देखें आंखों के लिए ऐसा कंसीलर खरीदें, जो दाग-धब्बों को छुपा ले । कंसीलर या ब्रॉन्जर लगा कर देखें । होंठ के लिए कैसा शेड : हमेशा रौनक लिए शेड लगाएं । कभी भी फीके रंग की लिपस्टिक ना लगाएं । लिपस्टिक का रंग चेहरे के पूरे मेकअप और ड्रेस से मैच करना चाहिए । लिप लाइनर कुछ ऐसा : बहुत गहरा लिप लाइनर इस्तेमाल में ना लाएं । अपने होंठों की रंगत को ध्यान में रखते हुए लिप लाइनर लगाएं, जो त्वचा की रंगत के साथ ब्लेंड कर जाए, वरना लिपस्टिक मिट जाने के बाद लाइनर लगा रह जाता है और बहुत बुरा दिखता है । अगर त्वचा की रंगत से मेलखाता लिप लाइनर नहीं मिलता है, तो आप लिपस्टिक के रंग का लिप लाइनर ही लगाएं ।. गालों को बनाएं लाल और मोहक : रोज के लिए नेचुरल रंग का ब्लश हल्के हाथ से गालों के उभारों पर लगाएं और ऊपर चीकबोंस तक ब्लेंड करते हुए ले जाएं । चीकबोंस के नीचे भूल कर भी कभी गहरे रंग का ब्लश ना लगाएं । यह देखने में बिलकुल भी नेचुरल लुक नहीं देता है । ब्लश लगाने से चेहरे पर एक स्वस्थ ग्लो आना चाहिए ।

आई लाइनर ऐसा चुनें : रात के वक्त स्मोकी आई मेकअप के साथ ब्लैक आई लाइनर काफी जंचता है, लेकिन आजकल महिलाएं दिन के वक्त भी ब्लैक आई लाइनर लगा लेती हैं, जबकि दोपहर के वक्त चारकोल ग्रे या ब्राउन रंग भी जंचते हैं । फिर भी अपनी स्किन टोन और बालों के रंग को ध्यान में रखते हुए ही आई लाइनर का चुनाव करना ठीक रहता है । वहीं अगर लिक्विड आई लाइनर ब्रश से ठीक नहीं लग पाता है, तो आई लाइनर पेंसिल का प्रयोग करें ।  मेकअप ब्रश को साफ रखें : मेकअप ब्रश व अन्य मेकअप टूल्स को साफ करके रखें, वरना इनमें तेल और बैक्टीरिया मिल कर संक्रमण उत्पन्न कर सकते हैं । इन्हें हर दूसरे हफ्ते में साफ करके रखें । इन्हें आप चेहरा धोने के सौम्य साबुन से धो सकती हैं । धोने के बाद इन्हें अच्छे से सूखने दें, जिससे पानी इनके हैंडल में ना भरे । 

चेहरे को परफेक्ट शेप देने के लिए इस तरह करे कंटूरिंग , जाने

बालो को कंडीशनर लगाने का ये है सही तरीका. जाने

लिक्विड लिपस्टिक लगते समय बरते ये सावधानी, नहीं फैलेगी होंठो से बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -