ऑयली स्किन में मेकअप करते समय ध्यान रखे ये टिप्स,जाने
ऑयली स्किन में मेकअप करते समय ध्यान रखे ये टिप्स,जाने
Share:

ऑयली स्किन वाली महिलाओं को अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही ही कॉस्मैटिक प्रोडक्ट्स खरीदने चाहिए। इतना ही नहीं आपको अपने स्किन को मेकअप करने से पहले रेडी करना चाहिए। इसके साथ ही आपको ऑयली स्किन पर मेकअप करते वक्त कुछ विशेष तकनीक का इस्तेमाल करना चाहिए जिससे आपका मेकअप फैले नहीं। 

-मेकअप से पहले ऑयली स्किन वाली महिलाओं को अपनी त्वचा को मेकअप के लिए तैयार करना चाहिए। इसके लिए आपकेा क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग करनी चाहिए। आपको वही क्लींजर यूज करना चाहिए जो सैलिसिलिक एसिड वाला हो। इससे आपकी त्वचा से एक्सट्रा ऑयल खत्म हो जाएगा। आपको चेहरे पर ऑयल बेस्ड की जगह वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का यूज करना चाहिए। इससे आपके चेहरे पर कम से कम ऑयल आएगा।

-आपको अपनी स्किन टाइप के साथ-साथ स्किन टोन का ध्यान में रखते हुए फाउंडेशन लेना चाहिए। इस बात का भी ध्यान रखें कि आपका फाउंडेशन क्रीम बेस्ड न हो। आपको फाउंडेशन लगाने से पहले उसमें थोड़ा सा मॉइश्चराइजर जरूर मिला लेना चाहिए। फाउंडेशन लगाने के बाद आपको गीले स्पंज से ब्लैंडिंग करनी चाहिए।

-फाउंडेशन के बाद बहुत सारी महिलाएं कौम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल नहीं करती हैं मगर, ऐसा आप न करें। पाउडर आपके मेकअप बेस को स्मूद बनाता है। आपको अपनी स्किन टोन और स्किन टाइप के अनुसार ही कौम्पैक्ट पाउडर खरीदना चाहिए। चेहरे पर ज्यादा पाउडर का यूज न करें। 

चेहरे पर बारीक़ लाइन्स आपको असमय बूढ़ा दिखा रही है तो इन उपायों से करे इन्हे दूर , जाने टिप्स

सर्दियों में बालो की केयर के लिए अपनाये ये टिप्स , सिल्की और चमकदार हो जाएंगे आपके बाल

उम्र से पहले होते सफ़ेद बालो से अगर आप भी परेशान है तो इससे रोकने के लिए अपनाये ये असरदार उपाय , जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -