बिना हेयर ऑइलिंग के इस तरह से बना सकते हैं बालों को मजबूत
बिना हेयर ऑइलिंग के इस तरह से बना सकते हैं बालों को मजबूत
Share:

बालों को मजबूत और घना बनाने के लिए आप हेयर ऑइल का उपयोग करते हैं लेकिन कुछ लोग होते हैं जो ऑइलिंग को अच्छा नहीं समझते. बालों के पोषण के लिए हेयर ऑयल का बहुत महत्व होता है. हेयर ऑयल से बालों में चमक आती है और हर कोई अपने बालों  में चमक चाहता है. अगर आपके साथ भी ऐसा है तो अपको अपने घने व मजबूत बालों के बारे में चिंता जरूर करनी चाहिए. क्योंकि अगर बालों में तेल नहीं लगाया जायेगा तो कुछ दिनों बाद उसका बूरा असर दिखने लगता है. लेकिन आप बालों में तेल नहीं लगाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपके बाल मजबूत हो सकते हैं.  

पपीता और बेसन
इसके लिए पपीते के छोटे टुकड़े को मैश करके उसमें बेसन और एपल साइडर मिला कर पेस्ट तैयार कर लें. फिर इसे आधे घंटे के लिए बालों पर लगाएं और बाद में धो लें. इससे आपको डैंड्रफ से राहत मिलेगी.

हेयर ऑयल नहीं तो दही लगाएं
अगर आप बालों को तेल नहीं लगाना चाहती तो इसे पोषण देने के लिए बालों को धोने से पहले स्कैल्प पर दही लगाएं और आधे घंटे के बाद इसे शैंपू से धो लें. इससे आपको बाद में कंडीशनिंग करने की भी नहीं जरूरत पड़ेगी.

नींबू का रस और केला
इस उपाय को करने के लिए पके हुए केले को मैश करके उसमें 2 चम्मच नींबू का रस अच्छी तरह मिलाएं. फिर बालों पर 20 मिनट के लिए लगाएं और फिर शैंपू से धो लें.

अंडे और कच्चा दूध
अंडे को कच्चे दूध में मिला कर गाढ़ा होेने तक मिलाएं और इसे बालों में 1 घंटे के लिए लगा रहने दें. फिर इसे किसी भी शैंपू से धो लें. इससे बाल काफी शाइनिंग करने लगेंगे.

दुल्हन के लिए बेहद जरुरी है बालों का ध्यान रखना, फॉलो करें ये टिप्स

अपने कलर्ड बालों को धुप की हानिकारक किरणों से ऐसे बचाएँ

डैंड्रफ से मुक्ति पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, बनेंगे बाल हेल्दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -