इस तरह बना सकते हैं ड्राई प्यूबिक हेयर को सॉफ्ट, नहीं होगी परेशानी
इस तरह बना सकते हैं ड्राई प्यूबिक हेयर को सॉफ्ट, नहीं होगी परेशानी
Share:

प्यूबिक हेयर जितना घना, कर्ली और सघन होगा प्यूबिक एरिया को उतना ही सु्रक्षा मिलेगा. पर कभी-कभी प्यूबिक हेयर बहुत ही रूखे हो जाते हैं जिनके कारण चूभने जैसा प्रॉबल्म महसूस होने लगता है. ये आपको फिर परेशानी देने लगते हैं. वैसे तो  आप प्यूबिक हेयर को सॉफ्ट करने के लिए माइल्ड वॉश करती है लेकिन तब भी वह पूरी तरह से मुलायम नहीं होते. ऐसे में आपको बता दें कि किस तरह से इन्हें मुलायम किया जा सकता है. 

मॉश्चराइजर- मॉश्चराइज़र लगाकर प्यूबिक हेयर को स्मूथ और सॉफ्ट किया जा सकता है. फ्लेवर, फ्रैगरेंस या अल्कोहल रहित मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल करें, इससे न सिर्फ अवांछित बालों का निकालना बंद हो जाता है बल्कि हेयर भी स्मूथ हो जाता है.

थोड़ा-सा ट्रिम करें- लंबे प्यूबिक हेयर भी प्रॉबल्म का कारण बनते हैं इसलिए इनको छोटा करने से समस्या से कुछ हद तक राहत पाने में मदद मिलती है. तेज धार वाले कैंची का सावधानी से इस्तेमाल करके प्यूबिक हेयर को ट्रिम करें. बस इसके बाद गुनगुने गर्म पानी से धोकर माइल्ड मॉश्चराइज़र लगाकर स्मूथ करें.

सही दिशा में शेव करें- कभी भी प्यूबिक हेयर को बाल निकलने के उल्टे दिशा में शेव न करें. क्योंकि ऐसा करने पर अवांछित बाल ज्यादा निकलने लगते हैं. लेकिन शेविंग क्रीम में नैचुरल चीजें होनी चाहिए जिससे स्किन मॉश्चराइज़ रहे.

कंडिशनर का इस्तेमाल करें- आप प्यूबिक हेयर को सॉफ्ट करने के लिए कंडिशनर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे स्ट्रैंन्ड का टेक्सचर अच्छा हो जाता है. कंडिशनर में विटामिन ए और ई होने पर अवांछित हेयर का निकलना भी कम हो जाता है. प्यूबिक हेयर पर कंडिशनर लगायें और कुछ देर तक उसी अवस्था में रहने के बाद पानी से धो लें.

बालों की खूबसूरती के लिए फायदेमंद है नारियल का तेल, जानें फायदे

कर्ली बालों से आप लगती हैं ग्लैमरस, लेकिन जानें कैसे करें इनकी केयर

स्वस्थ बालों के लिए कारगर है मायोनीज़, ऐसे करें उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -