बढ़ती उम्र की ढीली स्किन में कसाव लाकर निखार बढ़ाएगा ये कारगर उपाय
बढ़ती उम्र की ढीली स्किन में कसाव लाकर निखार बढ़ाएगा ये कारगर उपाय
Share:

बढ़ती उम्र के साथ फेस की स्किन बहुत लूस हो जाती है जिससे आपकी स्किन की खूबसूरती ख़राब हो सकती है लेकिन अगर समय रहते त्वचा की अच्छे से केयर की जाए तो यह परेशानी जल्दी आपको परेशान नहीं करती है। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर आ घर बैठे अपनी स्किन को टाइट कर सकती हैं।

ककड़ीककड़ी आपकी स्किन की कई समस्याओं को दूर करने के साथ-साथ आपकी स्किन को टाइट करने के लिए भी बहुत अच्छी होती है। जी हां ककड़ी सबसे अच्छा प्राकृतिक स्किन टोनर में से एक है। यह साइड इफेक्ट्स या एलर्जी के जोखिम के बिना ढीली और झुलसी स्किन को टाइट और फ्रेश करता है।

अंडे की सफेदी और शहदस्किन टाइटनिंग के लिए अंडे की सफेदी और शहद से बना पैक भी बहुत असरदार होता है। अंडे का सफेद प्रोटीन एल्ब्यूमिन से समृद्ध होता है, जो स्किन की सेल्स के पुनर्निर्माण, स्किन की इलास्टिसिटी में सुधार और प्राकृतिक चमक प्रदान करने का काम करता है। शहद एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट है जो स्किन में समय के साथ टॉक्सिंस को हटाने में मदद करता है। शहद और अंडे के सफ़ेद हिस्से को मिला कर इस्तेमाल करें, यह स्किन टाइटनिंग के लिए एक शक्तिशाली तरीका है।

ग्रीन टीस्किन टाइटनिंग के लिए रोजाना ग्रीन टी का इस्तेमाल करें, ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है। वे सेल्स डैमेज की मरम्मत और बुढ़ापे से मुक्त कणों से लड़ने के लिए जाने जाते हैं। यह स्किन की कोशिकाएं आपकी स्किन में चमक और कसाव लाती हैं।

नारियल का तेलस्किन टाइटनिंग के ट्रीटमेंट्स के लिए नारियल तेल का उपयोग करें, नारियल तेल से स्किन की मसाज करें। मसाज करने से त्वचा का ब्लड सर्कुलशन बढ़ता है और स्किन में नारियल के तेल को गहराई से धकेलने में मदद करती है। इसके अलावा इसमें मौजूद विटामिन-ई त्वचा की कोशिकाओं को पुनर्जीवित करता है।

केले का इस्तेमालस्किन पर हफ्ते में दो बार केले का इस्तेमाल करें। केले पोटेशियम, जिंक, आयरन और विभिन्न विटामिनों से भरपूर होते हैं। यह कोलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देने और स्किन की टाइटनेस को सुधारने में मदद करते हैं।

अधिक पानी पियेंस्किन को टाइट करने के लिए खुद को हाइड्रेट करना बहुत जरूरी होता है इसलिए खुद को हाइड्रेटेड रहने के लिए दिन में लगभग 8 गिलास पियें। पानी आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने और आपकी स्किन को कोमल और ताजा रखने के लिए नमी प्रदान करने की क्षमता रखता है।

बदसूरत पैरो को खूबसूरत बनाने के लिए इन बातों का रखे ख्याल

चेहरे के बालो को दूर करने घर बैठे तैयार करे ये फेसिअल पैक

घुंघराले बालो से है परेशान तो इन्हे सवारने के लिए अपनाये ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -