इन तरीकों से लम्बे समय तक बना रहेगा बालों का रंग
इन तरीकों से लम्बे समय तक बना रहेगा बालों का रंग
Share:

बालों को कलर करने का काफी चलन चला हुआ है. कोई भी फंक्शन हो लड़कियां अपने बालों में कलर नहीं भूलते. लेकिन इसे आपो  कितना नुक़सान होता है ये आप जानते ही हैं. लेकिन अगर बालों पर करवाया गया यह कलर कुछ ही दिनों में निकल जाए तो आपके खर्च किए गए पैसे बर्बाद हो जाते हैं. कलर लंबे समय तक आपके बालों में टिका रहे तो इसके लिए आप इन उपायों का इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे आप भी अपने बालों को लम्बे समय तक रंगीन बनाए रख सकती हैं. 

* कलर प्रोटेक्टिंग प्रॉडक्ट्स: बालों में लंबे समय तक कलर को बनाएं रखने के लिए आप कलर प्रोटेक्टिंग प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं. इन प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते समय शैंपू या कंडीशनर का इस्तेमाल करना बंद कर दें.

* धूप से बचाएं: धूप के संपर्क में आकर बालों में करवाया गया रंग हल्का होने लगता है. इसलिए बालों को धूप से दूर रखें. इसके अलावा स्कार्फ या कैप का इस्तेमाल करें.

* गर्म पानी से ना धोएं: बालों को गर्म पानी से धोने से बालों का कलर ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाता है और बाल एकदम बेकार हो जाते हैं. बालों के टूटने और बेजान होने की समस्या भी सामने आ सकती है.

* एप्पल साइडर विनेगर: इसके लिए आप 1 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर में आधा कप पानी मिला लें और बालों धो लें. इससे आपके बालों में लगा कलर और भी अधिक गहरा हो जाएगा.

* बार-बार ना धोएं: बालों को बार-बार ना धोएं, ऐसा करने से बालों का कलर निकल जाता है. बालों के रंग को लंबे समय तक टिकाने के लिए आप कम से कम शैम्पू करें.

आलस दूर करने वाली चाय आपके बालों को भी चमका सकती है

अब आम रोकेगा आपके बालों का झड़ना

अदरक और सिरके से बनेंगे आपके बाल लम्बे और चमकदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -