लम्बे समय तक जवां रखेंगी आपको ये टिप्स

लम्बे समय तक जवां रखेंगी आपको ये टिप्स

बढ़ती उम्र में चेहरे पर झुर्रियां आना स्वभाविक होता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि त्वचा का ख्याल ना रखने के कारण भी आपके चेहरे पर झुर्रियां पड़ सकती हैं. लम्बे समय तक अगर जवान रहना चाहते हैं तो हम आपको बता देते हैं कुछ टिप्स जिनके बारे में आपको नहीं पता होगा. अगर आप अपना और अपनी त्वचा के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हैं तो आप हर उम्र में खूबसूरत दिख सकते हैं. तो इसके लिए आपको अपनाना होगा कुछ खास टिप्स. आइये जानते हैं उनके बारे में. 
 
1.सन ग्लासेस पहने: आंखों के आसपास झुर्रियां, डार्क सर्कल्स आपकी खूबसूरती के लिए हानिकारक होते हैं. सूर्य की यूवी किरणें आंखों के आसपास त्वचा को हानि पहुंचाती हैं और आंखों के नीचे झुर्रियां पड़ जाती हैं जिससे बचने के लिए आप सनग्लासेस लगा सकते हैं.

2.बालों को खुला रखें: कसकर चोटी या जूड़ा बनाने से आपके बाल कमजोर हो सकते हैं. इस कारण आपके बाल तेजी से झड़ने लगते हैं. यहीं कारण है कि आपको बाल खुले रखने चाहिए, जिससे आप खूबसूरत दिखती है और साथ ही आपके बाल भी नहीं झड़ते हैं.

3.त्वचा पर सनस्क्रीन लगाएं: आप अपनी त्वचा पर सनस्क्रीन लगा सकते हैं जिससे आपकी त्वचा सूर्य की हानिकारक यूवी किरणों के प्रभाव से बच जाती है. रोजाना सनस्क्रीन लगाने के कारण आपकी त्वचा झुर्रियों और टैनिंग से बच जाते हैं.

4. शरीर को हाइड्रेट रखें: रुखी और मॉइश्चर रही त्वचा बहुत जल्दी झुर्रियों का शिकार हो जाती है. इसीलिए खूब पानी पिएं और अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखें जिससे आपके शरीर की त्वचा पर जल्दी झुर्रियां नहीं पड़ती है.

क्या आपको भी उठते हैं वैक्सिंग के बाद दाने, तो ये अपनाएं टिप्स

प्राकृतिक तरीकों से भी बना सकते हैं अपनी पलकों को खूबसूरत