चेहरे पर लगाएं गेंदे के फूल से बना फेस मास्क, लौट आएगा खोया हुआ निखार
चेहरे पर लगाएं गेंदे के फूल से बना फेस मास्क, लौट आएगा खोया हुआ निखार
Share:

बेदाग-निखरी त्वचा के लिए आप चेहरे पर गेंदे के फूल को अप्लाई कर सकते हैं। गेंदे के फूल से बने फेस पैक मुहांसे, दाग-धब्बे एवं झाइयों से निपटने में सहायता करते हैं। गेंदे के फूल में पाए जाने वाले एंटी फंगल, एंटी-ऑक्सीडेंट जैसे गुण त्वचा को कई तरीके से लाभ पहुंचाने का काम करते हैं। यहां जानिए गेंदे से फेस पैक बनाने का तरीका... 

गेंदे के फूल से बना फेस पैक चेहरे से दाग-धब्बे हटाने का भी काम करता है। यदि आपकी त्वचा रूखी है तो आपको फेस पैक बनाने के लिए गेंदे का फूल, शहद, मलाई एवं हल्दी चाहिए। पैक बनाने के लिए इन सभी चीजों को अच्छे से मिश्रित करें। इस पैक की कंसिस्टेंसी गाढ़ी रखें। पैक तैयार होने के पश्चात् चेहरे को अच्छे से धोएं एवं फिर इस पैक को अप्लाई करें। कुछ देर के लिए लगा रहने दें तथा फिर सर्कुलर मोशन में रब करते हुए चेहरे को साफ़ करें। 

दही और गेंदे के फूल से ऐसे बनाएं फेस पैक:-
कील-मुहांसों से निपटने के लिए इस पैक को अप्लाई कर सकते हैं। मुंहासों से परेशान है तो गेंदे के फूल एवं दही को मिलाकर एक पैक तैयार करें। इसके लिए गेंदे के फूल की पंखुड़ियों को अच्छे से पीस लें एवं फिर इसमें दही मिला लें। इस पैक को कुछ देर के लिए चेहरे पर लगाएं। जब ये सूख जाए तो इसे गीला करें तथा फिर मसाज करते हुए चेहरे को क्लीन करें। 

फटी एड़ियों से छुटकारा दिलाएगा सेब के सिरके का ये नुस्खा, ऐसे करें इस्तेमाल

पीरियड्स हो गए है बंद तो जरूर करें ये काम

एक बार घर पर जरूर बनाएं छत्तीसगढ़ का पारंपरिक पकवान फरा, आसान है रेसिपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -