जानें चेहरे की बरक़रार रखने के लिए दिन में कितनी बार धोएं
जानें चेहरे की बरक़रार रखने के लिए दिन में कितनी बार धोएं
Share:

बार बार चेहरा धोने से भी आपके चेहरे पर पिम्पल्स होने लगते हैं. इसके कारण आपको कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ती है. वैसे भी गर्मियां चल रह हैं और इस मौसम में लोग अपने चेहरे पर आए ऑयल से परेशान रहते है. इसके कारण लोग ऐसा सोचते हैं कि बार-बार मुंह धोने से वो ऑयली फेस से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए वो फेसवॉश का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन यही फेसवॉश बार-बार इस्तेमाल किये जाने पर आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाता है. आज हम इसी के बारे में बता रहे हैं कि दिन में कितनी बार चेहरे को धोना चाहिए.  

त्वचा विशेषज्ञ के अनुसार, आपको दिन में दो बार से ज्यादा चेहरा नहीं धोना चाहिए. पहली बार, जब आप सोकर उठे तो मुंह धोएं. इससे रातभर में चेहरे पर जमा हुई गंदगी साफ हो जाती है. दूसरी बार, शाम को मुंह धोएं जब आपको मेकअप साफ करना होता है और दिनभर चेहरे पर जमा हुए धूल और प्रदूषण से छुटकारा पाना होता है. इससे आपके रोमछिद्र बंद नहीं होते. अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ऑयली है तो आप ब्लॉटिंग पेपर की मदद से चेहरे से ऑयल साफ कर सकते हैं. इसके अलावा, रूई की मदद से चेहरे पर टोनर भी लगाया जा सकता है.

टिप्स
* चेहरे को गर्म पानी से न धोएं. कोशिश करें कि गुनगुने पानी से चेहरा धोएं. गर्म पानी से चेहरा धोने से नैचुरल ऑयल भी चले जाते हैं.

* फेसवॉश से चेहरा धोते हुए ध्यान रखें, देर तक चेहरा साफ न करते रहें. ये काम फटाफट किया जाना चाहिए, जिसमें दो मिनट से ज्यादा न लगें.

कड़ी धुप में निकलना पड़ रहा है तो ध्यान रखें ये टिप्स और करें फॉलो

पैरों की बदबू से ऐसे पाएं निजात

ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदने के साथ ही ये बातें जानना है बेहद जरुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -