चमकती और सुंदर त्वचा पाने के लिए अब पार्लर जाने की जरूरत नहीं
चमकती और सुंदर त्वचा पाने के लिए अब पार्लर जाने की जरूरत नहीं
Share:

सुन्दर दिखना हर किसी की चाहत होती है, इसके लिए जरुरी नहीं है आप महंगे कॉस्मेटिक्स का उपयोग करे. सुंदर दिखाना है तो कुछ आसान तरीके भी अपना सकते हैं आप जिससे आप बिना किसी खर्च के सुंदर बन सकती हैं. सुंदर और ग्लोइंग स्किन पाना हर किसी का सपना होता आप भी चाहती हैं तो इन टिप्स पर ध्यान दें जो हम आपको बताने जा रहे हैं. इन तरीकों से अपने चेहरे की चमक को बरक़रार रख सकती हैं आप 

रिंकल्स एक चम्मच शहद मे कुछ बुँदे निम्बू का रस मिलाकर लगाने से चेहरे पर रिंकल्स नहीं पड़ते है. इस पेस्ट को रोजाना इस्तेमाल कीजिए और रिंकल्स को अपनी त्वचा से कोसो दूर रखिए. 

ग्लोइंग स्किन खूब सारा पानी पीजिए. पानी पिने से शरीर का सारा दूषित तत्व पेशाब द्वारा बहार निकल जाता है. जब शरीर मे गन्दगी नहीं रहती तो त्वचा पर अपने आप ग्लो आ जाता है. 

स्क्रबिंग टमाटर का टुकड़ा लेकर चेहरे पर हल्के हाथो से मसाज करें, ऐसा करने से चेहरे की सारी गन्दगी दूर हो जाएगी. त्वचा को निखारने के लिए स्क्रबिंग बहुत जरुरी है. स्क्रब त्वचा की डेड सेल्स को हटाकर रोमछिद्रों को बंद होने से रोकता है. 

ऑइली स्किन 1 चम्मच निम्बू के रस मे एक चम्मच गुलाब जल और पिसा हुआ पुदीना मिलाकर 1 घंटे तक रखे. फिर चेहरे पर लगाकर 20 मिनट बाद धोलें. इससे चेहरे का चिपचिपापन दूर हो जाएगा. 

त्वचा में कसाव फेस और गर्दन पर शहद लगाइए. इसे सूखने के बाद हल्के हाथो से मसाज कीजिए. शहद के सूखने के बाद गुनगुने पानी से इसे साफ़ करें.  इससे त्वचा में कसावट आएगा. 

डार्क सर्कल्स आखों के निचे के डार्क सर्कल्स से बचने के लिए बादाम के तेल मे हनी मिलाकर लगाएं. इससे थोड़ी देर लगे रहने दे फिर हल्के हाथो से  मसाज करके धो लें. 

हैवी मेकअप ना करते हुए मिनिमल मेकअप से बने सुंदर

पिम्पल के दाग धब्बे चेहरे को बना रहे भद्दा तो अपनाएं ये घरेलु नुस्खा

ये है सही तरीका लिपस्टिक लगाने का, जान लें अच्छे से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -