मॉडल्स की तरह बनानी हैं आँखें तो जरूर अपनाएं टिप्स
मॉडल्स की तरह बनानी हैं आँखें तो जरूर अपनाएं टिप्स
Share:

सुपर मॉडल्स और बॉलीवुड की एक्ट्रेस को आपने ध्यान से देखा ही होगा. उनकी सुंदरता हमे  काफी भाति है. हम भी कई बार उनकी ही तरह हो सुंदर और खूबसूरत दिखना चाहते हैं लेकिन वैसा लुक हमे नहीं मिल पता. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं जिससे आप भी मॉडल्स की तरह आँखें और खूबसूरती पा सकती हैं. इन टिप्स की मदद से आप और भी सुंदर बन सकती हैं. किसी भी महिला के चेहरे का सब से बड़ा आकर्षण होता है उसकी आँखें. तो आइए जानते है आप अपनी आँखों को एक सुपर मॉडल की आँखों की तरह ही मनमोहक कैसे बन सकती है.

सबसे पहले लूज़ पाउडर से स्किन को इवन करने के बाद पलकों पर लाइनर या काजल लगाइए. इसे आप क्रीम से या वाइट पेंसिल लाइनर से हल्का सा ब्लेंड कीजिये. फिर पलकों पर ब्रश की सहायता से कंसीलर और आई शैडो प्राइमर लगाइए. आँखों को स्मोकी बनाने से पहले चेहरे के बाकी हिस्सों का मेक अप कर लीजिये. ध्यान रहे गालों पर बहुत हल्का ब्लशर लगाना होगा तभी आई मेकअप उठकर दिखेगा. होठों पर केवल न्यूड ग्लॉस लगाने भर से काम चल जाएगा.

सेक्सी आइज़ के लिए आई ब्रोज़ बहुत पतली नहीं होनी चाहिए. इसे आपको नेचरल रखना होगा. पेंसिल की मदद से मोटा सा काजल लगाइए और उसे भी ब्रश की सहायता से हल्का सा ब्लेंड कर दीजिये. आंखों को बड़ी दिखाने के लिए आई शैडो को तीन टोन में एप्लाई करना चाहिए. सबसे पहले लाइट शेड का प्रयोग करना चाहिए, फिर धीरे-धीरे डार्क शेड दें. आई शैडो में आप सिल्वर, गोल्डन के अलावा कॉपर या पर्पल भी उपयोग में ला सकती हैं. आई लाइनर से ठीक ऊपर डार्क शेड एप्लाई करें और ऊपर की ओर हल्का करते जाइए. डार्क शेड और आई लाइनर को ब्लेंड करेंगे तभी आपकी आँखें स्मोकी दिखेंगी. अंत में मस्कारा के दो कोट लगाकर कर्ल कर लीजिये.

नेल रिमूवर का उपयोग इन कामों में भी कर सकती हैं आप

एलो वेरा से बनाएं बालों को चमकदार

गंजेपन का शिकार हो रहे हैं तो जान लें इससे बचने के का नया तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -