आँखों को सुंदर और स्वस्थ बनाने के लिए ये टिप्स करें फॉलो

आँखों को सुंदर और स्वस्थ बनाने के लिए ये टिप्स करें फॉलो

आँखों का मेकअप आपके लिए बेहद जरुरी होता है. इससे आपकी सुंदरता निखरती है और आप खूबसूरत दिखाई देती हैं. आँखों को सुंदर बनाने के लिए आप कुछ टिप्स अपनाती होंगी. आज  हम उसी में कुछ टिप्स आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपना कर आँखों को सुंदर बना सकती हैं. 

* सबसे पहले जरुरी हैं भरपूर नींद. यदि आप रात्री में देर से विश्राम करते हैं तो दोपहर या शाम को नींद पूरी कर ले. रोज सुबह सूर्योदय से पहले जरूर उठना चाहिए.

* रात को सोने से पहले अपना मेकअप ज़रूर रिमूव कर दें. क्लेजिंग मिल्क आँखों के आस पास की जगह पर मलें और रुई के गीले फाहे से पोंछ लें. 

* अपनी आँख के गोलों को गोलाकार रूप में 5 मिनट तक घुमाना और बार बार आँखें झपकाना जैसी एक्सरसाइज करें. सुबह के समय अपने हाथों को रगड़ें और इन गर्म हाथों को आँखों पर रखें. इन एक्सरसाइजेज से आँखों को पुनः नमी की प्राप्ति होगी और आँखें स्वस्थ रहेंगी.

* पके पपीते का गूदा मैश कर लें. इसमें एक बूंद शहद मिलायें. इसे आँखों के आस पास लगाकर 10 मिनट तक रखें या खीरे के टुकड़े रखें और 5 मिनट बाद हटा लें. इससे वहाँ की त्वचा में एक्सट्रा निखार आयेगा.

* टीवी, लैपटॉप, कंप्यूटर या मोबाइल अधिक समय तक इस्तेमाल न करे और इन्हे देखते समय उचित दुरी बनाये रखना चाहिए. लैपटॉप या कंप्यूटर पर कार्य करते समय कम से कम 50 cm का अंतर बनाये रखे.

* जब घर से बाहर धुप में निकलें तो चश्मा पहन लें इससे काले घेरे नहीं पड़ेंगे और आँखें कमजोर नहीं होंगी. बेहतर आँखों के लिए एक मुख्य सावधानी है जो आप बरत सकते हैं. 

थ्रेडिंग के बाद आपकी स्किन भी हो रही है रेड तो फॉलो करें ये टिप्स

हैंडसम बनने के लिए पुरुष अपनाएं ये तरीके, हर दिन दिखेंगे कूल

आँखों के लिए कारगर है गुलाबजल, करेगा दर्द दूर