ये हैं आपकी आँखों को खूबसूरत बनाने के कुछ टिप्स
ये हैं आपकी आँखों को खूबसूरत बनाने के कुछ टिप्स
Share:

आँख हमारे शरीर का कोमल और नाज़ुक हिस्सा होती है. इसे सुंदर बनाने के लिए आप भी कई तरह के उपाय करती ही होंगी. लेकिन आँखों को खूबसूरत कैसे बनाना है ये हम आपको बताने जा रहे हैं. इससे आपकी आँखों और भी खूबसूरत बन जाएँगी. आँखे हमारे बिना कुछ बोले ही सब कुछ समझ जाती है, आँखे हमारे दिल का हाल ब्यान कर देती है. सही देखभाल से ही आँखों को सुन्दर और आकर्षित बनाया जा सकता है. आइये आपको बता देते हैं क्या करना चाहिए.

1. रात को आँखों मे गुलाब जल की बुंद डालकर सोये, इससे आँखे तरोताजा बनी रहती है. 

2. रात को सोने से पहले आँखों पर से मेकअप को हटा दे, इसके लिए क्लीजिंग मिल्क को आँखों की आस पास की जगह पर मले फिर रूही के फाहे की सहायता से इसे हटा दे.

3. पके पपीते का गुदे को अच्छे से मिला ले, इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर इसे आँखों के आस पास की जगहों पर लगाये, इससे आँखों मे ठंडक मिलेगी. 

4. केसर के रेशे को एक घंटे के लिए गुलाबजल मे भिगो दे, फिर इसे रूही के फाहे को बंद आँखों पर रख ले. इससे आँखों के काले घेरे कम होते है. 

5. बादाम और ठन्डे दूध को मिलाकर आँखों पर लगाने से भी आँखों को राहत मिलती है. 

6. थोड़े से शहद मे अंडे का सफेद हिस्सा मिलाकर इससे आँखों पर लगाने से भी आँखों की त्वचा का रंग साफ़ होता है. और त्वचा मे कसावट बनी रहती है. 

7. आँखों की खूबसूरती को बनाये रखने लिए सबसे ज्यादा जरूरी नींद लेना है. नींद पूरी होगी तभी आपको प्राक्रतिक तौर पर आराम मिलेगा, इसलिए कम से कम 7-8 घंटो की नींद लेना जरूरी है.

आँखों के लिए क्रीम इस्तेमाल करने से पहले जान लें उसका सही तरीका

आँखों पर मेकअप करने के लिए जरुरी हैं ये बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -