इस तरह से आपकी आँखें बनेंगे आकर्षक
इस तरह से आपकी आँखें बनेंगे आकर्षक
Share:

आँखों से खूबसूरती बढ़ती है ये तो सभी जानते हैं. आँखों को कैसे सुंदर बनाना है ये आपको अच्छे से पता होगा. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कि घर में किस तरह से आपकी आँखें खूबसूरत बन सकती हैं. सही देखभाल से ही आँखों को सुन्दर और आकर्षित बनाया जा सकता है. हमारे शरीर का सबसे खुबसुरत हिस्सा आँखे है और शरीर के बाकि हिस्सों की तरह ही इसका ख्याल रखना भी आवश्यक होता है. इसलिए आँखों का विशेष तौर ख्याल रखना चाहिए. आइये जाने इन खास बातो को. इन तरीकों के बारे में आपको भी नहीं पता होगा. आइये जानते हैं-

* रात को आँखों मे गुलाब जल की बुंद डालकर सोये, इससे आँखे तरोताजा बनी रहती है. 

* रात को सोने से पहले आँखों पर से मेकअप को हटा दे, इसके लिए क्लीजिंग मिल्क को आँखों की आस पास की जगह पर मले फिर रूही के फाहे की सहायता से इसे हटा दे.

* पके पपीते का गुदे को अच्छे से मिला ले, इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर इसे आँखों के आस पास की जगहों पर लगाये, इससे आँखों मे ठंडक मिलेगी. 

* केसर के रेशे को एक घंटे के लिए गुलाबजल मे भिगो दे, फिर इसे रूही के फाहे को बंद आँखों पर रख ले. इससे आँखों के काले घेरे कम होते है. 

* बादाम और ठन्डे दूध को मिलाकर आँखों पर लगाने से भी आँखों को राहत मिलती है. 

* थोड़े से शहद मे अंडे का सफेद हिस्सा मिलाकर इससे आँखों पर लगाने से भी आँखों की त्वचा का रंग साफ़ होता है. और त्वचा मे कसावट बनी रहती है. 

* आँखों की खूबसूरती को बनाये रखने लिए सबसे ज्यादा जरूरी नींद लेना है. नींद पूरी होगी तभी आपको प्राक्रतिक तौर पर आराम मिलेगा, इसलिए कम से कम 7-8 घंटो की नींद लेना जरूरी है.

 

चेहरे से तिल को हटाने के आसान उपाय

बालों में शैम्पू करने का तरीका ही बनता है हेयर डैमेज की परेशानी

इस कारण होता है आपकी अंडरआर्म्स में कालापन, ये हैं उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -