ब्राइडल लुक को बेस्ट बनाना है तो स्टेप बाय स्टेप करें फॉलो

शादी का मौसम चल रहा है तो ऐसे में ब्राइडल मेकअप कैसा होना चाहिए ये बहुत जरुरी है. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि एक दुल्हन को किस तरह का मेकअप करना चाहिए. इसके लिए हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके भी काम में आने वाले हैं. तो जानिए उन टिप्स को. 

* सबसे पहले चेहरे को साफ़ करके मॉइस्चराइजर लगाएं, जिससे मेकअप पैची न दिखे. ऐसा करने से मेकअप का स्मूद फिनिश मिलेगा. अब प्राइमर लगाएं. प्राइमर का इस्तेमाल त्वचा और मेकअप के बीच एक परत बनाने के लिए किया जाता है ताकि मेकअप लम्बे समय तक चेहरे पर बना लें. प्राइमर त्वचा की परत को स्मूथ करता है और स्किन टोन को भी एक समान करता है.

* अब फेस पर वेलवेट मैट फाउंडेशन लगाएं या मैट स्किन टिंट का इस्तेमाल करें. इसमें सिलिकॉन होता है जिससे त्वचा पर मौजूद बड़े और ओपन पोर्स छिप जाते हैं. फाउंडेशन के बाद क्रीमी कंसीलर को आँखों के नीचे लगाएं.  

* चेहरे के ऑयली हिस्से जैसे नाक और माथे पर ट्रांसलूसेंट लूज पाउडर डस्ट करें. फाउंडेशन ब्रश से पाउडर स्मज करें. इसे लगाने से चेहरे को ऑयली लुक देते एक्सट्रा शाइन जोन नार्मल दिखने लगेंगे. पाउडर को बहुत ही हलके हाथों से लगाने की जरूरत है.

* बड़े फ्लफी ब्रश से लंबे समय तक टिकने वाले वार्म शेड का क्रीम ब्लश गालों के बीचोबीच लगाकार हलके हाथों से स्मज करें. चीक बोन्स पर ब्रोंज लगाएं, जिससे चेहरा शेप में और सुन्दर दिखे.

* आइब्रो को घना और अच्छे शेप में दिखाने के लिए बीच के खालीपन को आइब्रो पेंसिल से भरें. आइब्रो के शेप में होने से नैन-नक्श और भी खूबसूरत दिखेंगे. आई मेकअप आकर्षक दिखेगा.

* आकर्षक दिखने के लिए हैवी स्मोकी आई मेकअप अच्छा लगता है. इसके लिए पहले अपर और लोअर लैश लाइन में आई प्राइमर लगाएं, ताकि मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहे. दोनों लैश लाइन पर डीप ब्लैक काजल लगाएं.

* ज्यादा लंबे समय तक रखने के लिए लिपस्टिक की 2-3 कोट लगाएं. मैट फिनिशिंग लिपस्टिक की वजह से आपको बार-बार टचअप करने की जरूरत नहीं होगी. लीजिए हो गया आपका परफेक्ट ब्राइडल मेकअप.

शादी हो या मेहँदी फंक्शन, दुल्हन के लिए ट्रेंडी हैं ये Eye मेकअप

डार्क स्किन टोन से परेशान हैं तो इस तरह करें ब्राइडल अट्रैक्टिव मेकअप

हर दुल्हन के पास होनी चाहिए ये चीज़ें, कभी भी आ सकती है काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -