सुंदर दिखना है तो पहले कर लें अपने गालों को हरा -भरा

चेहरे की सुन्दरता बढ़ाना हर महिला को अच्छा लगा है. वो चाहती है उसके लुक में कोई परिवर्तन ना आये और बल्कि सुंदरता बढ़ती ही जाए. इस सुन्दरता को पाने के लिए महिलाऐं मेकअप का सहारा लेती हैं. लेकिन मेकअप के अलावा आपकी बॉडी भी फिट होनी जरुरी है. फिट बॉडी के लिए आपको अच्छी डाइट का सेवन करना चाहिए. तो अगर आपके पिचके हुए गाल हैं तो पहले उन्हें मोटा कर लें. पिचके हुए गाल आपकी ख़ूबसूरती को फीकी कर देते हैं. हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करके आप भी गोल-मटोल गाल पा सकते हैं.  

* अच्छी डाइट लें 
अगर आप पतले हैं तो डाइट में ज्यादा कैलोरी वाली चीजों को शामिल करें. जैसे केला, अंडे और आलू इससे आपका वजन बढ़ने के साथ गाल भी मोटे गोल-मटोल होंगे. 

* खूब सोंए और खूब पानी पीएं 
दिन में कम से कम 8 गिलास पानी पीने और 8 घंटे की अच्छी नींद लेने से स्ट्रेस गायब होता है और गाल पर इसका इफेक्ट देखने को मिलता है. 

* गुब्बारे की तरह मुंह को फुलाएं 
गालों को गुब्बारे की तरह फुलाएं और एक मिनट तक मुंह को गुब्बारे की तरह ही फुलाकर रखें. इस विधि को प्रतिदिन करीब तीन बार करें. कुछ ही महीनों में गालों का पिचकना खत्म हो जाएगा और गाल गोल-मटोल होने लगेंगे. 

* मेथी के दानें 
चेहरे को आकर्षक बनाने के लिए मेथी का दाना बहुत अच्छी भूमिका अदा करता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट और विटमिन होते हैं. जो त्वचा की झुर्रियां और लटकती त्वचा से निजात दिलाते हैं. इसे रात में भिगोकर रख दें और पेस्ट बनाकर गालों पर लगा लें. सूखने के बाद धुल दें. 

* गुलाब जल और ग्लिसरीन 
पिचके गाल की समस्या को दूर करने के लिए गुलाब जल और ग्लिसरीन को आपस में मिलाकर मिश्रण बना लें. अब इस मिश्रण से रोजाना अपने गालो की मसाज करें. 

समर में अपने चेहरे को बनाएं कूल और फ्रेश, अपनाएं होममेड फेस पैक

वार्डरोब में शामिल करें जम्पसूट लेकिन ध्यान दें इन बातों पर

ये हैं जादुई स्कार्फ़ जो कर देगा आपको गायब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -