इस तरीके से घटा सकती हैं महिलाएं अपना वजन
इस तरीके से घटा सकती हैं महिलाएं अपना वजन
Share:

अधिकतर महिलाओं को अपना वजन घटाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. एक उम्र के बाद महिलाओं का वजन बढ़ने से चिंतित रहती हैं. डाइटिंग पर चली जाती हैं. कुछ तो जिम में घंटो पसीना बहाती हैं. समय निकाल कर कई तरह के प्रयास करती हैं, ताकि वजन कम हो जाए. अगरआप भी वजन घटाने की कोशिश कर रही हैं तो आपको बता देते हैं कैसे इससे छुटकारा पाया जाए. 

यदि आप अपना वजन घटाने की कोशिश कर रही हैं, तो सुबह उठकर सबसे पहले 2 गिलास गुनगुना पानी पीजिए. इसके बाद जब आप नाश्ता करने जाएं तो इस बात का ख्याल जरूर रखें कि नाश्ता भारी न हो बल्कि हल्का-फुल्का हो. 

नाश्ते में आप पोहा, इडली या सूप ले सकती हैं. इसके अलावा 2 से 3 उबले अंडे भी खा सकती हैं. चाय के स्थान पर बिना चीनी की शिकंजी पिएं. लंच के समय ब्राउन राइस, 1 कटोरी दाल लें. साथ में सलाद भी खा सकती हैं. 

वहीं शाम को डिनर में आप एक बाउल फ्रूट्स या सलाद ले सकती हैं. 1 बाउल सूप भी शरीर को आवश्यक कैलरी देने के लिए पर्याप्त रहेगा. इसके अलावा आप एक बाउल उबली हुई सब्जियां भी ले सकती हैं.

सुबह सोकर उठती हैं तो नाश्ता करने में बहुत ज्यादा देरी ना करें. 30 से 45 मिनट के बीच ही नाश्ता कर लें. दिन में 10 से 12 गिलास पानी पिएं. खाने के बाद पानी न पिएं. लिक्विड में आप पानी की जगह छाछ, दूध या नींबू पानी भी ले सकती हैं. 

इन बिमारियों में खतरनाक हो सकता है आम का सेवन

बड़ी परेशानी है हथेलियों से चमड़ी निकलना, करें ये उपाय

जान लें क्या हैं चमकी बुखार के संकेत, कैसे बचें...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -