बढ़ रहा है फेस का फैट तो तुरंत खाना छोड़ दें यह चीजें

खूबसूरत चेहरा (Beautiful Face) हर लड़की की चाहत होती है और लड़कों की भी। ऐसे में सभी यह चाहते है कि वह बेहद ही खूबसूरत और आकर्षक दिखे और जो उन्हें देखे देखता ही रहे। खूबसूरत दिखने के लिए हम तरह- तरह की कोशिश करते हैं हालाँकि कई लोग अपने फेस फैट बढ़ने को लेकर भी परेशान रहते हैं। उन सभी को लगता है कि फेस फैट बढ़ने से उनकी तरफ कोई नहीं देखेगा क्योंकि इससे वह मोटे नजर आते हैं। हालाँकि फेस फैट कभी-कभी तो नैचुरली आपको मिलता है, लेकिन कभी-कभी खान-पान में ऐसी चीजें शामिल करने से फेस पर फैट बढ़ने लगता है जो अच्छी नहीं होती। तो आइए जानते हैं कि किन फूड्स को खाने से आपका फेस फैट बढता है।

* ब्रेड, जंक फूड का ज्यादा सेवन भी आपके फेस पर फैट बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होता है।

* शराब का पीना सही नहीं है और कई लोग इसका बहुत अधिक सेवन करते हैं। इसके चलते कई लोगों का फैस फैट बढ़ने लगता है। ऐसा माना जाता है कि शराब और नमक का ज्यादा सेवन शरीर में रातों-रात पानी की मात्रा बढ़ा सकता है, जो सूजे हुए चेहरे का कारण बनता है। इस वजह नमक और शराब का सेवन सीमित मात्रा में रहकर ही करें। 

* रेड मीट का सेवन करने से भी फेस का फैट बढ़ता है। जी दरअसल ऐसा माना जाता है कि रेड मीट में मौजूद फैट्स और एक्स्ट्रा कैलोरीज फेस की पफीनेस को बढ़ाने का काम कर सकते हैं। अब अगर ऐसे में आप फेस फैट को कम करने के बारे में सोच रहे हैं तो रेड मीट छोड़ दें।

* जंक फूड में सोडियम की मात्रा काफी ज्यादा होती है जो फेस फैट और बॉडी फैट को बढ़ाने का कारण है। वहीं विशेषज्ञ कहते हैं कि जिन खाद्य पदार्थों में सोडियम ज्यादा हो जैसे पैकेज्ड फूड खाने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे भी फेस का फैट बढ़ता है।

गणतंत्र दिवस: तिरंगे के रंग में रंगने के लिए ट्राई करें ये एक्सेसरीज और मेकअप

आंखों की चमक और आकर्षण बढ़ाने के लिए करें इन 3 तरीकों का इस्तेमाल

हटाना है जांघों से स्ट्रेच मार्क्स तो करें ये घरेलू उपाय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -