कुछ ऐसे मेकअप टिप्स जिनके मदद से आप खूबसूरती को पा सकते हैं
कुछ ऐसे मेकअप टिप्स जिनके मदद से आप खूबसूरती को पा सकते हैं
Share:

कभी-कभी त्वचा बहुत बेजान लगने लगती है. आइये आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है. जिससे आप हर रोज खिली-खिली नजर आएगी. इन टिप्स को अपना के आप रोज खूबसूरत दिखेगी. आइये जाने टिप्स. 

चेहरे को साफ करे 

खूबसूरत दिखने के लिए बहुत जरुरी है चेहरे की गंदगी साफ़ होना. कही से भी आये सबसे पहले चेहरे को धोएं और दिन में 3-4 बार चेहरा पानी से धोना चाहिए. यह मेकअप टिप्स सबसे बेसिक टिप्स है. 

चेहरे को क्लीजिंग साफ़ करे 

चेहरे को क्लीजिंग मिल्क से साफ जरूर करना चाहिए. जब भी आप बहार से आये क्लीजिंग से चेहरे की सफाई जरूर करे क्योंकि इससे चेहरे की गंदगी और डेड स्किन निकल जाती है. जब भी मेकअप करे तो पहले चेहरे को क्लीजिंग मिल्क से साफ़ करे और पानी से धो लें. उसके बाद ही मेकअप करे. ऐसा करने से आपकी स्किन नमी युक्त दिखाई देगी.

क्रीमी कंसीलर 

अगर आपकी स्किन रूखी है तो क्रीमी कंसीलर का इस्तेमाल करे. झाइयां, डार्क स्पॉट या एक्ने हटाने के लिए फाउंडेशन के बजाएं कंसीलर का इस्तेमाल करें.

जैल की बजाएं क्रीमी ब्लश 

मेकअप लगाने से पहले जैल की बजाये क्रीमी ब्लश का इस्तेमाल करे.

फाउंडेशन और माइश्चराइजर मिलाएं

सर्दियों की बात करे तो इन दिनों स्किन ज्यादा रूखी हो जाती है. जब भी मेकअप करे फाडंडेशन के साथ कुछ बूंदे मॉइश्चराइजर जरूर डाले. यदि आपने क्लीजिंग मिल्क से पहले चेहरा साफ कर लिया तो मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल न करे. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -