शादी में दिखना है सबसे सुंदर तो जानें कैसे करें मेकअप
शादी में दिखना है सबसे सुंदर तो जानें कैसे करें मेकअप
Share:

शादी में दुल्हन को खास दिखना होता है. ऐसे में आपको कई चीज़ों का ध्यान रखना पड़ता है. शादी में हर कोई सबसे अलग दिखना चाहता है. अगर आपको भी अपनी शादी में खूसबूरत और सबसे अलग दिखना है तो कुछ ऐसे तरीके अपनाएं जिससे आपकी चमक बनी रहे. लेकिन सवाल यह उठता हैं कि आखिर ऐसा क्या करा जाए कि आप शादी में सब से हट कर लगे. इसी सवाल का जवाब देने की हमने कोशिश की हैं. आज हम आपको खूबसूरती के कुछ ऐसे राज़ बता रहे हैं जिससे आप खूबसूरत दिख सकते हैं.

त्वचा की सफाई सब से महत्वपूर्ण होती हैं. आप अपने शरीरी की साफ़ सफाई का जितना ध्यान रखेंगे आपकी स्किन उतनी ही ज्यादा खिल कर सामने आएगी. नहाते समय अच्छे साबुन का इस्तेमाल करे और दिन में कम से कम 3 बार अपना चेहरा धोये. 

बालों की सफाई. बाल खूबसूरती का ताज होते हैं. और इस ताज की आप जब तक सही देख भाल करेंगे तब तक यह ताज आप की खूबसूरती में चार चाँद लगाता रहेगा. शादी वाले दिन से दो दिन पहले बालों में तेल लगाने के बाद अगले दिन सेम्पु कर ले. यदि बाल लेवल में ना हो तो पार्लर जा कर उन्हें एक सामान करवा ले. 

हाथ, पैर और चेहरे पर उगने वाले अनचाहे बालों का विशेष तोर पर ख्याल रखे. हर कोई मुलायम और चिकनी त्वचा का दीवाना होता हों न कि बालों से भरे जंगल का. इसीलिए आईब्रौ, वैक्सिंग वगैरह शादी के तीन चार दिन पहले ही करा ले. 

यदि आप पार्लर नहीं जाना चाहते तो घरेलु उपाय जैसे की हल्दी बेसन, गुलाब जल, मुल्तानी मिटटी इत्यादि का प्रयोग कर अपने चेहरे की खूबसूरती को बड़ा सकते हैं. 

फ्रेश और सुन्दर दिखने के लिए पर्याप्त नींद लेना बेहद जरूरी होता हैं.इससे आपके शरीर और आखों को आराम मिलता हैं और थकावट से आने वाली सलवटे और बेरुखापन नहीं दिखाई देता. 


कैसा भी हो बॉडी कर्व इस तरह चुने अपने लिए लहंगा, दिखेंगी फिट

ये हैं कुछ ऐसे कलर जो हर स्किन टोन पर करते हैं सूट

पार्टी में काफी सूट करेगा ब्लैक कलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -