हेयर कंडीशनर के बारे में पता होनी चाहिए ये बातें..
हेयर कंडीशनर के बारे में पता होनी चाहिए ये बातें..
Share:

 

बालों को स्वस्थ रखने के लिए आप उनकी खास देखभाल करती हैं. इसके लिए सही शैम्पू और सही कंडिटोनेर का इस्तेमाल भी जरुरी होता है. क्योंकि त्वचा की तरह बालों का भी ध्यान रखना जरुरी होता है. हेयर केयर के लिए कंडीशनिंग करना जरुरी होता है. अगर आप हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं तो आपको उससे जुड़ी कुछ बातों के बारे में भी पता होना जरुरी होता है. आज हम आपको इन्ही कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

कंडीशनर हेयर फॉलिकल्स को हाइड्रेट करता है: हेयर कंडीशनर हेयर फॉलिक्स को हाइड्रेट करता है. यह स्कैल्प को स्वस्थ रखने में मदद करता है. अगर आपके बाल दिन-प्रतिदिन शुष्क हो रहे हैं तो आप अपने बालों को कंडीशनर से बालों को धो सकते हैं.

बालों के मुताबिक कंडीशनर लें: हर प्रकार के बालों के लिए हर तरह के कंडीशनर मिलते हैं. अपने बालों के टैक्सचर के मुताबिक कंडीशनर का इस्तेमाल करें. इनसे आपके बालों को मॉइश्चर प्रदान करने में मदद मिलती है.

शैम्पू के बिना भी कंडीशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं: अगर आपको बाल धोने का मन नहीं है तो उसके बिना भी आप कंडीशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं. कंडीशनर का इस्तेमाल गंदे बालों को साफ करने के लिए किया जा सकता है.

ज्यादा कंडीशनर बालों के लिए हानिकारक होता है: बालों की जरुरत के अनुसार उन्हे कंडीशनिंग करना जरुरी होता है. लेकिन ज्यादा मात्रा में कंडीशनर का इस्तेमाल भी आपके बालों के लिए हानिकारक हो सकता है. अगर कंडीशनर के इस्तेमाल के बाद आपके बाल खराब हो रहे हैं तो उसका इस्तेमाल करना बंद कर दें.

कंडीशनर हेयर स्टाइलिंग की तरह भी काम करता है: हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल स्टाइलिंग प्रोडक्ट की तरह भी किया जा सकता है. थोड़ा सा कंडीशनर बालों पर लगाकर कंघी करके ब्रेड बना लें. उसके कुछ समय बाद बालों को खोल लें. इससे बालों में वेव आ जाती हैं.

हर रोज़ नहीं धोना बाल तो इस्तेमाल करें ड्राई शैम्पू, इन चीज़ों से का करें इस्तेमाल

जानें बालों के लिए कितना जरुरी है Vitamin E

बालों के लिए ड्रायर का उपयोग फायदों के साथ देता है नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -