लव बाईट हो सकती हैं कई परेशानियां

लव बाईट हो सकती हैं कई परेशानियां

अक्सर सेक्स की ज्यादा उत्तेजना हम अपने पार्टनर को लव बाईट दे देते हैं. संबंध बनाते समय तो हम इतना नहीं सोचते कि इसका नतीजा क्या हो सकता है. लेकिन अगर आप अपनी पार्टनर को लाइव बाईट देते हैं तो इससे कई परेशानी हो सकती है जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं लव बाईट देने से क्या होता है.

सेक्स को लेकर 5 झूठ अक्सर बोलते हैं पुरुष

* ओरल हर्पीस वाइरस : अगर आपके पार्टनर को ये वायरस है तो आपको भी वह लव बाईट देता है तो आपको भी वो वायरस लग सकता है. इससे आपके चेहरे पर और मुँह के अंदर घाव हो सकते हैं.

* आइरन की कमी : जिन्हें आयरन की कमी होती हैं उनके शरीर पर ये निशान जल्दी ही दिखने लगते हैं. एक स्टडी के अनुसार, जब व्यक्ति के खून में पर्याप्त लाल रक्त, सफेद कोशिकाएं और प्लेटलेट्स नहीं होते, तब उसे एनीमिया हो सकता है. एनीमिया से बचने के लिए बस अपनी डाइट में पत्तेदार साग शामिल करें. 

* जल्द नहीं जाता निशान : कोमल जगह पर लव बाईट के निशान आसानी से दिख जाते हैं जिसके कारण उन्हें कई बार शर्मिंदगी झेलनी होती है. खासकर गोर रंग के लोगों को ऐसा जल्दी होता है. इसलिए लव बाईट देने से बचें.

क्या सच में सेक्स से वैजाइना की स्किन फैल जाती है?

लव बाइट्स कैसे दें 

अगर आप अपने पार्टनर को लव बाईट देना चाहते हैं तो पहले उनसे इजाज़त ले लें क्योंकि जबरदस्ती करना आपके पार्टनर का मूड ख़राब कर सकता है. लव बाईट अच्छी तो लगती है लेकिन कई बार इसके निशान पड़ जाने से आप बाहर नहीं निकल पाते और लोगों को इसकी जानकारी भी हो जाती है. तो जब भी लव बाईट देनी हो आराम से दें और पहले पूछ लें.

ये भी पढ़ें..

सेक्स लाइफ को परफेक्ट बनाने के लिए न करें ये बातें

?