गोरी रंगत पाने के लिए करें ये उपाय

काले-गोरे का भेद नहीं, ये एक गाना नहीं, किन्तु असल में यह भेदभाव दुनिया में आज भी मौजूद है. टीवी पर आने वाले सबसे ज्यादा एड गोरा करने वाली ब्यूटी क्रीम के ही होते है. गोरे हो जाने से आप खूबसूरत दिखेंगे, ऐसा जरूरी नहीं। किन्तु गोरी स्किन अटेंशन पाने के लिए पर्याप्त होती है. इसलिए कॉस्मेटिक मार्केट में आपको गोरा करने वाली कई क्रीम, फेस पैक मिल जाएंगे।

यदि आप भी स्किन की रंगत गोरा करना चाहते है तो सबसे पहले खानपान पर ध्यान दे. अनार और सेब का सेवन रोज करे, यह स्किन की आयल ग्रंथियों को कंट्रोल करता है, साथ ही प्रोटीन-कार्बोहाइड्रेट युक्त खाना ले. गोरी स्किन पाने के लिए रोज दिन में कम से कम 2 बार फेसवाश करे. इससे स्किन की सफाई होगी। हफ्ते में एक बार भांप जरूर ले. इससे ओपन पोर्स की सफाई होगी।

गोरी रंगत पाने के लिए आप नारियल पानी का इस्तेमाल भी कर सकती है. नारियल पानी से स्किन चमकदार होती है. चेहरे पर जौ का आटा लगाए, यह स्किन गोरा करने में मदद करता है. चाहे तो इसमें बादाम पाउडर भी मिक्स कर सकते है. गोरी स्किन पाने के लिए बॉडी को हाइड्रेट रखे. इसके लिए बराबर मात्रा में पानी का सेवन करे.

ये भी पढ़े

धनिये से पाएं चेहरे की खूबसूरती

ये ब्यूटी प्रोडक्ट बेस्ट फ्रेंड से भी शेयर न करें

बालों में इन तरीको से करे शैम्पू

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -