मानसून में जूतों से आ रही बदबू तो आसान तरीके करेंगे दूर
मानसून में जूतों से आ रही बदबू तो आसान तरीके करेंगे दूर
Share:

बरसात का सीजन चल रहा हैं और इस मौसम में उमस की वजह से पैरों में पसीना होना आम बात हैं. मौसम चाहे कोई भी हो लेकिन अगर अपर जूते दिनभर पहन कर रखते हैं तो आपके पैरों से बदबू आती है. पसीने से जूतों में बदबू आना लाज़मी है लेकिन यह आपको दूसरों के सामने शर्मिंदा कर सकती हैं. ऐसे में जरूरी हैं कि जूतों से आती इस बदबू को जल्द दूर किया जाए. अगर आप इससे बचने के तरीका नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो यहां जान सकते है तरीके.आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में.

- अपने जूते में लैवेंडर तेल की कुछ बूंदों को डालने से भी बदबू को दूर किया जा सकता है. इससे जूतों से आने वाली बदबू रुक जाएगी.

- अगर आपके जूते या चप्‍पल धोने वाले नहीं हैं तो उसके अंदर सफेद सिरके को छिडक कर किसी कपडे से पोंछ लें. इससे आने वाली बदबू दूर हो जाएगी.

- पानी में थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिलाकर उसमें अपने जूतों को डालकर 20 मिनट डालकर अच्‍छे से धोये. इसका बहुत फायदा होता है. अगर आपके पास समय की कमी है तो आप जूतों में बेकिंग सोडा भरकर रातभर के लिए छोड़ दें और सुबह कपड़े से साफ़ करें.

- भले ही आपको सुनकर सोचकर हंसी आए लेकिन ये सच है. ताज़ा संतरा और मोसंबी आपके इस काम आ सकता है. इसे रातभर जूतों के अंदर रहने दें और सुबह बदबू गायब.

हेयर रिमूव के लिए बॉडी लोशन भी आ सकता है काम, जानें कुछ ब्यूटी हैक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -