पुरुषों की ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद हैं ये टिप्स
पुरुषों की ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद हैं ये टिप्स
Share:

स्वस्थ और हेल्दी त्वचा हर कोई चाहता है, लेकिन कई लोगों की त्वचा तैलीय होती है. तैलीय त्वचा वाले लोगों को अधिक मुंहासें, पिंपल्स और दाग-धब्बे की समस्या होती है.ऑयली स्किन पुरुषों की भी ज्यादा होती है. इसके लिए वो कुछ खास नहीं अपनाते. लें आज हम आपको बताने जा रहे है कि किस तरह से पुरुष ऑयली स्किन से छुटकारा पा सकते हैं.  तैलीय त्वचा वाले लोगों को ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स भी अधिक होते हैं. इसका छुटकारा अब आप झट से पा सकते हैं. 

इस समस्या से निजात पाने के लिए लोग ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन उनमें मौजूद केमिकल त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं. ऐसे में कुछ आसान फेयरनेस टिप्स होते हैं जिनकी मदद से त्वचा के अतिरिक्त तेल को कम किया जा सकता है और निखार लाया जा सकता है.  

चेहरे को साफ करें:
रोजाना सोने से पहले और सुबह उठने के बाद हल्के गुनगुने पानी या ठंडे पानी से चेहरे को धोएं. यह आपको पोर्स को बंद कर देता है. ठंडा पानी त्वचा को टोन करता है और फ्रेश लुक प्रदान करता है और उम्र बढ़ने के लक्षणों को भी कम करता है.

पर्याप्त पानी पिएं:
पानी त्वचा और शरीर को हाईड्रेटेड रखता है और तैलीय त्वचा का हाईड्रेटेड रहना आवश्यक होता है. इसलिए रोजाना कम से कम 2-3 लीटर पानी का सेवन जरूर करें क्योंकि यह त्वचा के टॉक्सिंस को भी फ्लश कर देता है और निखार लाता है.

त्वचा को यूवी रेज से बचाएं:
धूप में जानें से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें ताकि यूवी रेज त्वचा को प्रभावित ना कर सकें. ऐसे सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें जिनमें एसपीएफ 30 या उससे ज्यादा हो.

रोजाना मॉइश्चराइज करें:
तैलीय त्वचा को मॉइश्चराइजेशन की आवश्यकता होती है. मॉइश्चराइजर त्वचा को स्वस्थ रखता है और त्वचा में सीबम के उत्पादन को भी कम करता है और मुलायम बनाता है. मॉइश्चराइजर में इमलसिफायर होता है जो त्वचा के तेल को बनने से रोक देता है.

हैंडसम बनने के लिए पुरुष अपनाएं ये तरीके, हर दिन दिखेंगे कूल

शेविंग के बाद पुरुष जरूर अपनाएं ये होम फेसपैक, दिखेंगे हैंडसम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -