Ingrown Hair से तुरंत पाएं छुटकारा, पहन पाएंगी शॉर्ट ड्रेसेस

शॉर्ट ड्रेसेज़ पहनने वाली लड़कियों के अगर घुटनों और उसके आसपास काले छोटे-छोटे धब्बे पड़ जाएं तो परेशानी की बात है ही. ये धब्बे इन्ग्रोन हेयर (ingrown hair) की वजह से होते हैं. ऐसे में लड़कियां परेशान हो जाती है और उन्हें समझ में नहीं आता कि इनसे कैसे छुटकारा पाया जाए. कई लड़कियों को लगता है कि इन्ग्रोन हेयर शेविंग की वजह से होते हैं, लेकिन ये सही नहीं है. इनसे छुटकारा पाना मुश्किल तो है लेकिन नामुमकिन नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप ये धब्बे दूर कर सकते हैं. 

इन्ग्रोन हेयर से छुटकारा पाने के लिए आपको एक अच्छे बॉडी स्क्रब और प्यूमिस स्टोन (झांवा) की जरूरत है. वैक्सिंग करवाने से 3-4 दिन पहले प्यूमिस स्टोन का इस्तेमाल करें. जिन जगहों पर आपके इन्ग्रोन हेयर हैं, वहां पर हल्के हाथ से इस पत्थर को घिसना शुरू कर दें. इन जगहों पर स्क्रबिंग भी करें.

इससे इन्ग्रोन हेयर जड़ से ढीले पड़ जाएंगे और वैक्सिंग के लिए तैयार हो जाएंगे. फिर जब वैक्सिंग होगी तो ये छोटे-छोटे मुलायम बाल आसानी से निकल आएंगे. वैक्सिंग के तुरंत बाद एक अच्छा एस्ट्रीजेंट और मॉइश्चराइज़र इस्तेमाल जरूर करें. इसके साथ इनका ध्यान रखना भी जरुरी होता है.

अगर आप चाहती हैं कि आपको फिर दोबारा इस समस्या का सामना न करना पड़े, तो आपको कुछ अलग नहीं करना. वैक्सिंग के बाद भी 3-4 दिनों तक आप प्यूमिस स्टोन और स्क्रब का इस्तेमाल इन्ग्रोन हेयर के लिए करती रहें. अगर आपके इन्ग्रोन हेयर बहुत ज्यादा हैं तो आपको इन्हें निकालने में भी ज्यादा वक्त देना पड़ेगा. बता दें, जब तक इन्ग्रोन हेयर हैं स्क्रबिंग और प्यूमिस स्टोन का ये रूटीन जारी रखें.

ख़राब हो गया है आँखों का लाइनर तो इस करें फिर से परफेक्ट

बाल धोने के बाद आपके छोटे-छोटे बाल उड़ने लगते हैं तो ऐसे करिए उन्हें कण्ट्रोल

अगर आपको भी होते हैं वैक्सिंग के बाद दाने तो ट्राई करें शुगरिंग..

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -