तुलसी दूर करेगी आपके डार्क सर्कल, ऐसे करें उपाय बनी रहेगी सुंदरता
तुलसी दूर करेगी आपके डार्क सर्कल, ऐसे करें उपाय बनी रहेगी सुंदरता
Share:

आँखों के नीचे डार्क सर्कल किसी भी कारण से हो सकते हैं जो आपकी सुंदरता को ख़राब कर देते हैं. ये डार्क सर्कल सबसे ज्यादा लड़कियों को परेशान करते हैं क्योंकि उनकी सुंदरता में रुकावट होते हैं ये. लेकिन उनसे निपटने का भी इलाज है. आज हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी आँखों को सुंदर बना सकते हैं. यह सिर्फ लड़कियों के साथ ही नहीं बल्कि लड़कों के साथ भी होता है लेकिन वो अपनी खूबसूरती पर इतना ध्यान नहीं देते. आंखों के नीचे काले घेरे होने पर चेहरे की खूबसूरती में दाग लग जाता है. तो आइये आपको बता देते हैं किस तरह डार्क सर्कल को दूर कर सकते हैं आप. 

करें ये उपाय 

* डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए खीरे का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए खीरे के टुकड़ों को अपनी आंखों के ऊपर रखें. 10 मिनट के बाद डार्क एरिया पर इसे हल्का-हल्का घुमाएं. अब अपनी आंखों को ठंडे पानी से धो लें.

* डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए 50 ग्राम तुलसी, पुदीने के पत्ते और गुलाब जल को मिक्स करके पीस लें. अब इसमें हल्दी पाउडर मिलाकर अपनी आंखों के आसपास लगाएं. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें.

* रात में सोने से पहले अपनी आंखों के आसपास बादाम के तेल से मसाज करें. रोजाना ऐसा करने से आपके डार्क सर्कल्स ठीक हो जाएंगे. इन तरीकों को अगर आप रोज़ अपनाएंगे तो आप भी इन डार्क सर्कल से छुटकारा पा सकते हैं और पानी सुंदरता को बरक़रार रख सकते हैं. 

कान के रोग के लिए भी फायदेमंद है मुलेठी

एड़ियों के दर्द को इस तरह कर सकते हैं दूर

गर्मी में खुजली की परेशानी को दूर करेगी ये चीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -