बैली फैट की कम करने के लिए नहीं है सर्जरी की जरूरत, अपनाएं ये आहार
बैली फैट की कम करने के लिए नहीं है सर्जरी की जरूरत, अपनाएं ये आहार
Share:

बैली फेट को कम करने के लिए आप ढेरों उपाय करते होंगे. बहुत ही कम लोग इससे छुटकारा पा पाते हैं. कई लोगों की सबसे बड़ी समस्या होती हैं क्योंकि अपने बिजी शेड्यूल के चलते लोगों का ध्यान फिजिकल ऐक्टिविटी की तरफ जाता ही नहीं है, और उन्हें बैली फेट की समस्या से परेशान होना पड़ता हैं. इसके लिए कई बार लोग सर्जरी तक करवा लेते हैं. लेकिन आप कुछ आसान टिप्स से भी इसका इलाज कर सकते हैं जो आपके लिए मददगार साबित होगी.  

हरी सब्जियों का सेवन: बहुत से अध्ययन में यह शाबित हो गया है की हरी सब्जियों में कैलरी कम होती है. लो कलॉरी होने के कारण यह मोटापा बढऩे नही देतीं. हरी सब्जियों में भरपूर फाइबर होता है जिससे आपका डाइजेशन सही रहता है. मूली, पत्तागोभी हरी सब्जियों का सेवन अधिक मात्रा में करना चाहिए.

ग्रीन टी का सेवन: चाय कोई भी हो फ़ैट कम करने में सहायक होती है. ग्रीन टी हो या पेपरमिंट टी या फिर अनफर्मेंटेड वाइट टी सभी बेली फैट कम करने में मददगार होती है.

निम्बू पानी का सेवन: रोज सुबह खाली पेट नीबू पानी पीने से पेट की चर्बी कम होती है. एक गिलास गर्म पानी में एक नीबू नीचोडक़र और तोड़ा सा नमक मिलाकर पीयं. मोटापे से जल्दी ही छुटकारा मिल जाएगा.

प्रोटीन युक्त भोजन: प्रोटीन ऐसा मैक्रोन्यूट्रिएंट है जो जिद्दी बेली फैट से लड़ता है. प्रोटीन खाकर आपको काफी देर तक भूख नहीं लगती. आप डायट में कॉटेज चीजए यॉगर्ट, अंडे और मीट शामिल कर सकते हैं.

हाई बीपी की परेशानी को नैचरल तरीकों से करें दूर, नहीं खाना होगी गोलियां

क्या आप भी खाते हैं दिनभर AC की हवा, जान लें इसके नुकसान

आपके मस्सों को दूर करेगी Tea, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -