मुंहासों के दाग से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं घरेलु तरीके
मुंहासों के दाग से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं घरेलु तरीके
Share:

मुंहासों की समस्या से अधिकतर लोग परेशान रहते हैं. कहते हैं एक उम्र के बाद भी ये परेशानी होने लगती है. इससे पीछा छुड़ाने के लिए कई सारे ट्रीटमेंट करवाते हैं. लेकिन इसके लिए आप कुछ घरेलु तरीके भी इस्तेमाल कर सकते हैं. कई बार मुंहासे तो चले जाते हैं लेकिन दाग-धब्बे रह जाते हैं. आज के युवा लड़के-लड़कियां मुंहासों से अधिक परेशान रहते हैं. आज हम इसी से बचने के लिए आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं.  

नींबू 
कॉटन को नींबू के रस से भिगाएं और मुहांसो के धब्बों पर लगाएं. ध्यान रहे, नींबू के रस को तब तक रहने दें, जब तक त्वचा रस को सोख ना ले और फिर थोड़ी देर बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. आपको बता दें कि नींबू का रस ब्लीच का काम भी करता है, इसके उपयोग से आपका चेहरा दमकने लगेगा.

चन्दन व गुलाबजल का लेप 
चेहरे के गड्ढे, चेहरे के दाग धब्बों पर चन्दन व गुलाबजल का लेप लगाएं. इस लेप को करीब 1 घंटे तक लगाकर छोड़ दें. फिर अच्छी तरह ठंडे पानी से धो लें.

ऑलिव ऑयल
आपके मुहांसो के कारण काले-धब्बे वाले त्वचा को निखारने में मदद करता है ओलिव ऑयल. रोज इसका प्रयोग करें और फिर देखें कमाल. इससे चेहरे के दाग-धब्बे कम होने के साथ ही कील मुहांसे होने की संभावना कम होती है.

खीरे का प्रयोग 
खीरा सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि त्वचा को भी स्वस्थ रखती है. मुंहासों को हटाने में भी व इसके दाग को भी खत्म करने में सहायता करती है.

चेहरे के लिए नुकसानदायक है प्रोटीन पाउडर

सनटैन से हो रही स्किन ख़राब, अपनाएं घरेलु नुस्खे

वैक्सिंग ना करने के होते हैं फायदे, स्किन पर नहीं होती ये परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -