लॉक डाउन में नहीं कर पा रही है वॉक तो घर पर इन टिप्स को फॉलो कर उठाये लाभ
लॉक डाउन में नहीं कर पा रही है वॉक तो घर पर इन टिप्स को फॉलो कर उठाये लाभ
Share:

कोरोना के संक्रमण के चलते सभा घर पर बंद है और लॉक डाउन की इस स्थिति में जबकि घर के बाहर निकलना मुश्किल है ऐसे में वॉक करना तो असंभव सा हो गया है ऐसे में जो लोग अपार्टमेंट में रह रहे है उनके लिए वाक करना ज्यादा कठिन है बजाय उनके जिनके स्वतंत्र मकान है क्युकी उनके पास वाक के लिए पर्यापत छत या आँगन रहता है ऐसे में यदि बिना वाक के रहा जाए तो कुछ ही दिनों में पैरो में दर्द और ऐठन शुरू हो जाती है ऐसी समस्या से बचने के लिए जरुरी है की आप अपने सेहत का ख़याल घर पर ही रखे इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी एक्सरसाइज लेकर आये है जिसे आप घर पर बिना ज्यादा जगह का इस्तेमाल किये आसानी से कर सकती है और ये वाक न कर पाने की कमी को भी दूर करेगा और पैरो को टोन कर स्ट्रैंग्थ को भी बढ़ाएगा, आइये जानते है.....

- सबसे पहले पैरो की हलकी स्ट्रेचिंग करे , स्ट्रेचिंग के लिए आप अपनी सेहत के अनुसार हलकी या स्ट्रेचिंग ही करे। पैरो के पंजो को हल्का हल्का गोल घुमा ले और उंगलियों से पैरो को स्ट्रेच करे।

-पैरो को टोन करने के लिए स्क्वाट्स एक्सरसाइज करे ये पैरो को स्ट्रैंग्थ भी प्रदान करता है साथ ही पैरो की मस्कल्स के लिए बहुत ही लाभदायक है इससे पैरो में रक्त संचरण भी बेहतर होता है।

- इसके अलावा लुंगेस की एक्ससरसीसे हर उम्र के लिए लाभदायल है जो एक ही स्थान पर खड़े रहकर की जा सकती है इसके लिए आपको ज्यादा स्थान की भी जरुरत नहीं होगी।

- बटरफ्लाई आसान करे, ये योग की सबसे आसान और असरदार आसान है जो आपके पैरो को फ्लेक्सिबल बनता है और आपके थिगह के एक्स्ट्रा फैट को कम होता है इसलिए इस आसाम को करने से आपके पाने से होने वाली समस्या को भी कम किया जा सकता है।

कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का दावा, कहा- यूरोपीय देशों की तुलना में बेहतर है भारत की स्थिति

हाथ से बर्तन धोने से मिलने वाले इतने सारे लाभों के बारे में यकीनन नहीं जानते होंगे आप

डॉक्टर्स पर पथराव करने वालों पर भड़कीं अनुष्का शर्मा, कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -