हाथ में रची मेहँदी को डार्क करेंगे ये तरीके

हिन्दू समाज में मेहँदी को बहुत ही शुभ माना जाता है. किसी भी त्योहार या किसी अवसर पर मेहँदी को लगाना शुभ मानते है. लेकिन आजकल लडकिया आर्टिफिशियल मेहँदी लगवा लेती है जो आपको नुकसान करती है और स्किन ख़राब होती है. इन सबसे अच्छी होती है हरी मेहँदी जो शरीर को किसी भी तरह कोई नुकसान नही पहुंचाती है. अगर आपकी मेहँदी गहरी नहीं होती है तो हम आपको बता देते हैं कि किस तरह से आपकी मेहँदी गहरी कर सकते हैं.  

* सरसो का तेल बड़ा गुणकारी माना जाता है. इसके लिए एक कटोरी में थोड़ा सा सरसो का तेल लें और मेहंदी हटाने से आधा घंटे पहले उसे अपने हाथो पर अच्छी तरह से मलें. मेहंदी हटने के बाद एक बार फिर सरसो के तेल को अपने हाथो में लगाएं. 

* मेहंदी के रंग को डार्क करने के लिए आप आचार के तेल का भी प्रयोग कर सकती है.इसके लिए मेहंदी सुखाने के बाद उस पर आचार का तेल लगाएं. अचार के तेल को मेहंदी डार्क करने से लिए सबसे अच्छा और सस्ता उपाय माना जाता है. 

* नींबू और चीनी के घोल के इस्तेमाल से भी मेंहदी का रंग गहरा चढ़ता है. दरअसल, इस घोल को लगाने से मेंहदी ज्यादा देर के लिए हाथों में चिपकी रहती है और इससे उसका रंग गहरा हो जाता है. 

* विक्स भी मेहंदी के रंग को डार्क करने में मदद करती है. इसके लिए मेहंदी को ऐसे समय में लगाएं ताकि वो पूरी रात आपके हाथो में लगी रहें और उसे रचने का समय मिल सके.

आँखों से आंसू बहने के कई होते हैं फायदे, दूर करते हैं आपके रोग

पथरी की बीमारी में फायदेमंद है तोरई, इन सब्जियों से मिलते हैं जरुरी पोषक तत्व

इस चीज़ का सेवन करेगा आपके सभी गुप्त रोगों का इलाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -