पसलियों के दर्द से ऐसे पाएं राहत
पसलियों के दर्द से ऐसे पाएं राहत
Share:

देखा जाता है एक उम्र के बाद व्यक्ति की शारीरिक क्षमता में कमी आने लगती है. इसके कारण  उसे काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इससे कई बार पसलियों में दर्द (Ribs Pain) उठने लगता हैं. लेकिन आज की जीवनशैली में उम्र से पहले ही पसलियों का दर्द शुरू होने लगा गया है. लाइफस्टाइल के बदलने के कारण आपको ये दर्द हो जाता है और इससे राहत पाने के लिए आप दवाइयों का सहारा लेते होंगे. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए है जिनकी मदद से आपको पसलियों के दर्द में आराम (Ribs Pain Relief) मिलेगा. 

* पसली के दर्द को कम करने के लिए हिंग को महीन पीस ले, पीसने के बाद इसे अंडे की जर्दी में मिलाकर दर्द वाले स्थान पर लगाये. इससे दर्द में कुछ हद तक आराम मिलेगा.

* गेहूं की एक रोटी को सेंके उसके एक भाग को कच्चा रखे.अब इस कच्चे भाग को दर्द वाली जगह पर लगा ले या बांध ले. इससे तुरंत ही आराम मिल जायेगा.

* चूना और शहद का लेप बना ले. अब इस लेप को छाती पर लगा ले, इससे पसली का दर्द दूर हो जायेगा.

* पसली के दर्द को कम करने के लिए राइ को पानी में पीसकर गर्म कर ले फिर इसके बाद दर्द वाले स्थान पर लगा ले, इससे भी दर्द में राहत मिलती है.

* गर्म दूध में 3-4 इलायची पीसकर डाले और थोड़ी सी हल्दी डालकर गर्म करे और रात में सोते समय पी ले. सुबह तक दर्द गायब हो जायेगा.

* एक गिलास पानी में 2 टीस्पून जीरा डालकर गर्म कर ले. इस पानी में एक साफ सा तोलिया लेकर सेक करे. इससे दर्द में राहत मिल जाएगी.

इन बीमारियों को जड़ से ख़त्म कर देगा पीपल का पत्ता

यदि आपको भी आती है ट्रैवेल करते समय उल्टियां तो अपनाएं यह उपाय

कैल्शियम की कमी के होते हैं ये लक्षण, करें दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -