ड्राई होठों के लिए बेस्ट हैं नेचुरल तरीके, नहीं होगा दर्द
ड्राई होठों के लिए बेस्ट हैं नेचुरल तरीके, नहीं होगा दर्द
Share:

होंठों की स्किन बहुत पतली  तथा संवेदनशील होती है. जब भी शरीर में नमी की कमी, पोषक तत्वों की कमी तथा  विटामिन ए ,सी ,बी 2 की कमी होती है तो  फ़टे होठों का कारण बनता है. इसके अलावा स्मोकिंग से भी होंठो का रंग बदल जाता है और होठ फटने लगते हैं. फटे होंठ जहां चेहरे की सुंदरता बिगाड़ देते हैं वहीं कई बार इनमें दर्द भी होने लगता है. अगर आपके भी होठ ऐसे ही परेशान करते हैं तो आपको कुछ टिप्स बता देते हैं जिससे आपको राहत मिलेगी.  

* कच्चे खीरे  का रस दिन में तीन या चार बार लगाने से होठों की नमी वापस आ जाती है तथा होठों का फटना बंद हो जाता है.

* गुलाब की पंखुड़ियों  को कच्चे दूध में मिलाकर इसे कम से कम एक घंटा तक होठों पर लगा रहने दें. इसे दिन में तीन चार बार लगाने से फटे होठों की समस्या से निजात मिलेगी.

* नारियल तेल को पोषक तथा नमी बनाए रखने के गुणों से भरपूर माना जाता है. यह त्वचा को मुलायम तथा कोमल बनाता है. इसे होठों पर लगाने से सूर्य की अल्ट्रा वायलेट किरणों के नुकसान को रोका जा सकता है तथा यह त्वचा की क्रीम से बेहतर सुरक्षा कवच प्रदान करता है.

* शहद तथा ग्लिसरीन के मिश्रण को होंठो पर दस मिनट तक लगाने को बाद साफ ताजे पानी से धोने से काफी लाभ मिलता है. इसे रात  को होंठों पर लगा कर इसे सुबह तक लगे रहने से अच्छे परिणाम मिलते हैं. शहद तथा चीनी का मिश्रण  होठों पर लगाने के बाद इसे आधा घंटा तक लगा रहने दें तथा इसके बाद  होंठों की मृत कोशिकाएं को हटाने के लिए ऊंगली से आहिस्ता आहिस्ता रगडिये तथा बाद में होठों को हलके गुनगुने पानी से धो डालिये.

* नारियल तेल और ऑर्गन ऑयल बेस्ड लिप बाम तथा लिप क्रीम सर्दियों में होठों पर लगायी जा सकती है.

ऑफिस मेकअप के दौरान ना करें ये गलतियां...

आँखों के रंगों के अनुसार चुने EyeLiner बनेंगी और भी खूबसूरत

30 की उम्र पार कर चुकी हैं तो ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स जरूर रखें अपने पास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -