थ्रेडिंग के बाद होने वाली जलन को ऐसे करें कम
थ्रेडिंग के बाद होने वाली जलन को ऐसे करें कम
Share:

आइब्रो बढ़ने पर अक्सर आप थ्रेडिंग करवाती हैं. कई बार थ्रेडिंग करवाते ही उस जगह पर जलन, सूजन या लाल निशान पड़ जाते हैं. इससे आपको जलन भी होती है. इससे बचने के लिए आप क्रीम तो इस्तेमाल करते हैं लेकिन आपको उससे राहत नहीं मिलती. केमिकल प्रोडक्ट्स का चेहरे की त्वचा पर इस्तेमाल करना कई बार नुकसानदायक होता है. ऐसे में थ्रेडिंग करवाना ही बेहतर होता है. यदि आपको भी थ्रेडिंग करवाने के बाद जलन, दर्द महसूस होती है, तो इससे राहत पाने के लिए क्रीम इस्तेमाल में न लाएं. इससे बचने के लिए आप कुछ आसान तरीके भी अपना सकते हैं. 

थ्रेडिंग के बाद करें टोनर यूज
टोनर में कूलिंग इफेक्ट होता है जो थ्रेडिंग के कारण होने वाली जलन से राहत देता है. इससे सूजन भी कम होती है. एक कॉटन में टोनर लें. इसे प्रभावित हिस्से पर लगाएं. टोनर त्वचा के पोर्स को बंद करता है जो आपके थ्रेडिंग के बाद खुल जाते हैं. 

बर्फ दे जलन से आराम
बर्फ लालीपन, सूजन और जलन की समस्या को दूर करने के काम आता है. थ्रेडिंग के बाद जब भी उस भाग पर जलन या रेड मार्क हो जाए, तो वहां आइस क्यूब रब करें. रैशेज और कट से भी राहत प्रदान करता है, क्योंकि इसमें कूलिंग और सूदिंग इफेक्ट होता है.

खीरे के स्लाइस
खीरे में एनजेसिक इफेक्ट होता है जो थ्रेडिंग के बाद होने वाली जलन को दूर करने में मदद करता है. इसके अलावा इसमें एंटीऑक्सीडेंट भी होता है जो आइब्रो के आस-पास के हिस्सों में होने वाली जलन और सूजन को कम करता है. खीरे के टुकड़े को 10 मिनट तक आइब्रो पर रखें. जलन दूर होगा.

लम्बे बालों के लिए पहले सही करें स्कैल्प सर्कुलेशन..

ब्यूटी टिप्स में भी कर सकते हैं Ear Bud का इस्तेमाल, ऐसे लें यूज़ में

पिचके हुए गालों को इस तरह बना सकते हैं आकर्षक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -