बाजुओं का बढ़ता फैट करना है शर्मिदा तो अपनाएं ये टिप्स

मोटापा शरीर के किसी भी हिस्से पर हो सकता है. उसे आप तभी रोक सकते हैं जब अपनी सेहत का ध्यान रखें. मोटापा खूबसूरती में बढ़ा होता है. इस बात को आप भी अच्छे से जानते हैं. हाथो के बाजु की चर्बी को कम करने से हाथ और भी सुंदर लगते है. बाजुओ की चर्बी को कम करने के लिए अगर कुछ नहीं कर पाती हैं तो इन टिप्स को अपना लें जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं.

* बाजुओं के फैट को कम करने के लिए हल्दी सबसे अच्छा तरीका है. इसके लिए 1 टीस्पून हल्दी, 1 टेबलस्पून दही और 1 टेबलस्पून बेसन को मिक्स करके बाजुओ पर लगाएं. 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में कम से कम 2 बार नियमित रूप से इस पैक का बाजुओ पर लगाने से बाजुओ का फैट कम होता है.

* 1 टेबलस्पून दूध और शहद को मिलाकर बाजुओं की 10 मिनट तक मसाज करें. इसके बाद कुछ देर तक इसे छोड़कर गुनगुने पानी से साफ कर लें. नियमित रूप से ऐसा करने पर कुछ दिनों में आपका फैट कम हो जाएगा.

* हमेशा के लिए बाजुओ का फेट गायब करने के लिए यह नुस्खा जरुर आजमाए. इसके लिए 1 टेबलस्पून ग्लिसरीन और आधा टीस्पून नमक के मिक्स करके 20 मिनट तक बाजुओं पर लगाएं. इसके बाद ठंडे पानी से इसे साफ कर लें. इससे भी बाजुओ का फेट कम होगा.

* फैट कम करने के लिए अंडे, 1 चम्मच दूध, 1 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच शहद मिक्स करें. इसके बाद 20 मिनट के लिए बाजुओ पर लगाये और फिर गुनगुने पानी से धो ले इससे भी फेट कम होता है.

लीवर के लिए बेहद फायदेमंद है अनार के जूस का सेवन

कमर दर्द की परेशानी को दूर करेंगे ये आसान नुस्खे..

60 की उम्र में भी यंग दिखना है तो इस डाइट को करें फॉलो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -