दांतों को खूबसूरत और मजबूत बनाने के लिए ये फ्रूट्स आएंगे काम
दांतों को खूबसूरत और मजबूत बनाने के लिए ये फ्रूट्स आएंगे काम
Share:

दांतों के पीलेपन आपको भी शर्मिंदा कर सकता है. इसकी चमक बनाए रखने के लिए आपको कई तरह के उपाय करने होते हैं. अगर आप उन उपायों को नहीं जानते हैं तो हम आपको बता दें कि किस तरह से आप अपने दांतों को मजबूत पर सफ़ेद रख सकते हैं. इसके लिए आपको महंगे उत्पादों को इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है. हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जन्हें आप अपना सकते हैं और इससे कोई नुकसान भी नहीं होगा. 

दांतों चमक के लिए करें:

* स्ट्रॉबेरी: दांतों को स्वस्थ रखने के लिए स्ट्राबेरी का सेवन करना चाहिए. इसमें पाए जानें वाले एंजाइम मुंह की लार के स्त्राव को बढ़ा कर प्राकृतिक रुप से दांतों के पीलेपन को कम करते हैं, साथ ही बैक्टीरिया को कम करते है. इससे दांत मजबूत और चमकदार हो जाते है.

* अनानास: इसमें पाए जानें ब्रोमिलेन दांतों के बैक्टिरिया को खत्म कर दांतों के पीलेपन को कम करता है. इसके अलावा इसका सेवन रोज करने से शरीर में होनें वाली सूजन दूर होती है.

* मशरूम:  मशरूम में विटामिन डी दांतों को स्वस्थ् रखता है. मशरूम में प्राकृतिक एंटीबायोटिक की मात्रा पाई जाती है, जो छोटे-छोटे बैक्टिरिया के साथ अन्‍य फंगल संक्रमण को दूर करने में मदद करता है.

* पनीर: पनीर में लैक्टिक एसिड और फॉस्फोरस की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो दांत के क्षय को रोकने में मदद करती है. इसके अलावा यह शरीर की हड्डी की संरचनाओं को मजबूत कर दांतों एवं मसूड़ों को मजबूती प्रदान करता है.

* सेब: सेब का सेवन दांतों की सफाई करने के लिए सबसे अच्छा माध्यम है. इसका सेवन करने से दांतों की बदबू के साथ इनमें पनपने वाले बैक्टीरिया से छुटकारा मिल जाता है.

नींबू फ्रिज में रखना होता है लाभकारी, जानिए इसके फायदे

स्किन, सेहत और बालों के लिए काफी लाभकारी है चावल का पानी

झुलसती स्किन के लिए अपनाएं सिर्फ ये फेस पैक, मिलेगा आराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -